रूस द्वारा किए गए हमले में यूक्रेन के 40 सैनिकों की मौत, 10 नागरिक भी मरे

रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले में यूक्रेन के 40 सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि 10 से भी अधिक नागरिक भी इस हमले की चपेट में आकर मारे गए हैं। रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले के संबंध में राष्ट्रपति दफ्तर के हवाले से यह बताया गया।

यूक्रेन ने अपने नागरिकों को हथियार देने का किया एलान 

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि हम किसी को भी हथियार देंगे जो देश की रक्षा करना चाहता है। हमारे शहरों के लोग यूक्रेन का समर्थन करने के लिए तैयार रहें। रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले के संबंध में राष्ट्रपति दफ्तर के हवाले से बताया गया ह

यूक्रेन पर चौतरफा मार-तीन तरफ से रूसी सेना, चौथी से साइबर अटैक

बृहस्पतिवार को रूस की ओर से किए गए हमले के बाद यूक्रेन भी हार मानने के लिए तैयार नहीं है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि उनका देश इस हमले में रूस के सामने झुकेगा नहीं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति दफ्तर के हवाले से मीडिया को बताया गया है कि रूसी हमले में अभी तक यूक्रेन के 40 जवानों की मौत हो गई है। उधर रूसी सेना का कहना है कि मास्को समर्थित अलगाववादी ताकतें पूर्वी यूक्रेन में आ गई है। नागरिकों के लिए डरने की कोई बात नहीं है।

व्लादीमीर पुतिन के इस कदम का जवाब दिया जाएगा: अमेरिकी राष्ट्रपति

उधर यूक्रेन राजधानी कीव समेत कई अन्य हवाई अड्डे को खाली कराने में जुटा हुआ है। क्योंकि रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर मिसाइलें दागी है। रूस के हमले के ऐलान के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की ओर से एक बार फिर से कहा गया है कि यूएस और अन्य सहयोगी इस मामले में चुप नहीं बैठेंगे और व्लादीमीर पुतिन के इस कदम का जवाब दिया जाएगा।