तालानगरी से जांच को नहीं निकली जीएसटी विभाग की टीम, अफवाह में बंद हुए बाजार

अलीगढ़ में राज्यकर जीएसटी विभाग की छापेमारी की दहशत में आज शहर के कई बाजार बंद हो गए। दोपहर से बंद बाजार शाम तक नहीं खुले। जबकि सोमवार को तालानगरी जीएसटी भवन से जांच के लिए कोई टीम नहीं निकली थी। दोधपुर, अमिरनिशा व स्वर्णजयंती नगर का बाजार बंद रहा। हालांकि विभागीय अफसरों ने कहा कि व्यापारी भय मुक्त होकर अपना कारोबार करें। केवल गड़बड़ी करनेवालों की जांच की गई है।

शासन स्तर से जीएसटी की छापेमारी अभियान स्थगित, व्यापारियों को राहत

अलीगढ़ में जीएसटी की छापेमारी शासन स्तर से स्थगित किए जाने से कारोबारियों को राहत मिली है। हालांकि केवल 72 घंटे के लिए ऐसी रोक लगाई गई है। इसको लेकर भी व्यापारी चिंतित हैं। कारोबारियों ने कहा कि जीएसटी की कार्रवाई का विरोध नहीं है, लेकिन उनके तरीके का विरोध है। पुलिस फोर्स के साथ आराजकता नहीं की जानी चाहिए। वैधानिक रूप से कार्रवाई को विभाग स्वतंत्र है। कारोबारियों ने यह भी कहा कि अवैध परिवहन को रोक दिया जाए तो छापे की जरूरत नहीं पड़ेगी। व्यापारी को घबराने व भयभीयत होने की आवश्यकता नहीं है।

छापेमारी के विरोध में व्यापारी लामबंद, बंद रहे बाजार

अलीगढ़ में जीएसटी विभाग की छापेमारी ने व्यापारियों को लामबंद होने पर मजबूर कर दिया। कार्रवाई के विरोध में व्यापारिक संगठन हाउस टैक्स के मुद्दे की तरह एक बैनर तले आ चुके हैं। पहली बार सात दिनों तक कार्रवाई से व्यापारियों में भय व्याप्त हो गया। नतीजा यह रहा है कि कारोबारी विरोध मेंउतर आए। निकाय चुनाव नजदीक होने के बाद शासन के आदेश पर की गई कार्रवाई भी व्यापारी भीतर खाने विरोध कर रहे हैं। शासन ने बेशक 72 घंटे के लिए अभियान स्थगित कर दिया है, लेकिन व्यापारियों व कारोबारियों का भरोसा जीतने में शासन सफल नहीं हो पाया है। कारोबारियों की मानें तो विभाग फिर कार्रवाई शुरू कर सकता है। भय इस कदर व्याप्त हो गया है कि बिना छापेमारी के ही बाजार बंद होने लगे हैं।