रामपुर उपचुनाव में हार का दर्द छलका आजम के विधायक बेटे का

रामपुर उपचुनाव में आजम खान के करीबी आसिम रजा को फिर से हार का सामना करना पड़ा था। आसिम रजा को समाजवादी पार्टी ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार बनाया था। आसिम रजा को बीजेपी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने हराया था। अब इस हार पर आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम का बयान आया है।

स्वार विधानसभा सीट से विधायक और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की रामपुर में हार के बाद पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “बड़ा बदनसीब हूं, एक सच को सच साबित नहीं कर सका, मेरा सच कमजोर था हार गया, झूठ ताकतवर था इसलिए जीत गया।” सपा विधायक के बयान में साफ तौर पर रामपुर उपचुनाव में हार का दर्द छलक रहा है।

लगातार दूसरी हार

दरअसल, रामपुर उपचुनाव के लिए सपा ने आजम खान के करीबी आसिम रजा को अपना उम्मीदवार बनाया था। जबकि बीजेपी ने आकाश सक्सेना को अपना प्रत्याशी बनाया था। इस चुनाव में आकाश सक्सेना ने आसिम रजा को करीब 33 हजार वोटों से चुनाव में हरा दिया। हालांकि इससे पहले रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भी सपा ने आसिम रजा को ही उम्मीदवार बनाया था। तब बीजेपी के घनश्याम लोधी ने उन्हें हराया था।

इस उपचुनाव में सपा के ओर से बीजेपी और प्रशासन पर लोगों को तंग करने का आरोप लगा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर प्रशासन का दुरुपयोग करना का आरोप लगाया था। सपा प्रमुख ने कहा, “रामपुर का जो चुनाव है वो चुनाव नहीं हुआ, वहां प्रशासन ने वोट लूट लिया है। पुराने चुनाव आयोग के अगर आप आंकड़े बूथ वार देखेंगे तो पाएंगे कि जहां जितना वोट पड़ता था, उतना वोट वहां नहीं पड़ा है। इस बार प्रशासन ने पुलिस लगाकर वोट नहीं डालने दिया है। इलेक्शन कमीशन तो इस बात का प्रचार करता था कि ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालें।