कड़ाके की ठंड से तीन दिन मिलेगी राहत, हल्की बूंदाबांदी की संभावना, कोहरा करता रहेगा परेशान

उत्तर भारत सर्दी की चपेट में है, लेकिन जनवरी का दूसरा सप्ताह दिल्ली-एनसीआर के लिए राहत लेकर आएगा। यहां तीन दिन ठंड से राहत रहेगी। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में धूप निकलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है।

इसके चलते बीते दिनों के मुकाबले में अधिकतम व न्यूनतम तापमान ज्यादा रहा। हालांकि सुबह के समय घने कोहरे ने लोगों को परेशान किया। घने कोहरे के कारण सुबह 8.30 बजे तक हिसार, अंबाला, व भिवानी में दृश्यता 25 मीटर तक रही। पालम में 50 मीटर, सफदरजंग व आयानगर में दृश्यता 200 मीटर तक दर्ज की गई।

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आयानगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.2, रिज में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। इससे पहले मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जनवरी की पहले सप्ताह के अंत से ही दिल्ली-एनसीआर शीत लहर से जूझ रहा था। इस दौरान एक दिन न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री तक पहुंच गया था। एनसीआर के इलाकों के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 5.8, नोएडा में 8.1, गाजियाबाद में 7.4, फरीदाबाद में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।