‘पठान’ की एडवांस बुकिंग में बिक चुकी हैं 6.63 लाख टिकटें

शाहरुख खान की फिल्‍म ‘पठान’ की रिलीज डेट जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, फैंस की बेकरारी बढ़ रही है। इस बेसब्री को एडवांस बुकिंग में साफ-साफ देखा जा सकता है। एक ओर जहां देश में पटना, सोनीपत और गुजरात के कुछ शहरों में फिल्‍म को लेकर विरोध बढ़ रहा है, वहीं इससे कहीं अध‍िक तेजी से फिल्‍म की एडवांस बुकिंग में तेजी आई है। बुधवार, 25 जनवरी को रिलीज हो रही इस फिल्‍म के रविवार रात तक 6 लाख 63 हजार 150 टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। यह आंकड़े सिर्फ और सिर्फ ओपनिंग डे के हैं। इनमें सबसे अध‍िक 6 लाख 45 हजार से अध‍िक टिकट्स हिंदी वर्जन के बिके हैं। जबकि साउथ इंडिया में भी तेलुगू वर्जन के 2 लाख 43 हजार से अध‍िक टिकटों की बिक्री हो चुकी है।

KGF 2 का रिकॉर्ड टूटा, अब ‘बाहुबली 2’ को पछाड़ेगी ‘पठान’

अभी तक के आंकड़ों के हिसाब से ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग के मामले में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ और KGF 2 को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, अभी यह प्रभास की ‘बाहुबली 2’ की हिंदी एडवांस बुकिंग से पीछे चल रही है। ‘बाहुबली 2’ की पहले दिन की एडवांस बुकिंग हिंदी वर्जन में 6.50 लाख टिकटों की थी। जबकि KGF 2 के मामले में हिंदी वर्जन में ओपनिंग डे के लिए 5.15 लाख टिकटों की बिक्री हुई थी।

फर्स्‍ट वीकेंड में वर्ल्‍डवाइड 300 करोड़ कमा लेगी ‘पठान’

‘पठान’ के आंकड़े साफ बता रहे हैं कि यह हिंदी में ‘बाहुबली 2’ को पछाड़कर सबसे तगड़ी एडवांस बुकिंग करने वाली फिल्‍म बन जाएगी। बाजार के जानकार बताते हैं कि ‘पठान’ ओपनिंग डे पर 35-40 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर सकती है। जबकि रिलीज के अगले ही दिन 26 जनवरी की छुट्टी के कारण यह कमाई 45-47 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है। यदि सब ठीक रहा तो सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म अपने 5 दिनों के पहले वीकेंड में वर्ल्‍डवाइड 300 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन आसानी से कर लेगी।