मंदिर को दान किया 100 करोड़ का चेक, जांच हुई खाते में मिले केवल 17 रुपये

 

आंध्र प्रदेश के सिंहाचलम स्थित श्री वराहलक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में एक भक्त ने दानपात्र में 100 करोड़ रुपये का चेक जमा किया.

जब मंदिर के अधिकारियों ने संबंधित बैंक को चेक भेजा, तो वे यह जानकर हैरान रह गए कि भक्त के खाते में केवल 17 रुपये थे. चेक की तस्वीर गुरुवार को सोशल मीडिया पर सामने आई. चेक पर बोड्डेपल्ली राधाकृष्ण के हस्ताक्षर थे.

भक्त ने चेक पर तारीख नहीं लिखी है, जो कोटक महिंद्रा बैंक का है. चेक से पता चलता है कि भक्त विशाखापत्तनम में बैंक की शाखा में खाताधारक है.जब मंदिर निकाय के अधिकारियों को हुंडी में चेक मिला, तो वे इसे कार्यकारी अधिकारी के पास ले गए. उन्हें कुछ गड़बड़ महसूस हुई और उन्होंने अधिकारियों से संबंधित बैंक शाखा से यह जांच करने को कहा कि क्या दाता के खाते में वाकई 100 करोड़ रुपये हैं?

पता चला खाते में महज 17 रुपये

बैंक अधिकारियों ने मंदिर निकाय को सूचित किया कि जिस व्यक्ति ने चेक जारी किया है, उसके खाते में सिर्फ 17 रुपये हैं. मंदिर अधिकारी दानकर्ता की पहचान करने के लिए बैंक की मदद लेने की योजना बना रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि अगर दानकर्ता का इरादा मंदिर अधिकारियों को धोखा देने का था, तो बैंक से उसके खिलाफ चेक बाउंस का मामला शुरू करने का अनुरोध किया जा सकता है.