Wednesday, July 24, 2024
राजनीति

घर में पालतू कुत्ता रखने वाले हो जाए सावधान

लखनऊ।  घर में पालतू कुत्ता रखने वाले हो जाए सावधान! CM योगी ने दिए सख्त निर्देश हैं। साथ ही, पटरी व्यवसायियों का ध्यान रखते हुए अतिक्रमण पर भी फरमान जारी किया है।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने के लिए जिम्मेदारों को निर्देश दिए. इस बीच उन्होंने पालतू कुत्ते रखने वालों के लिए सख्त निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि जो लोग घर में लोग पालतू कुत्ता रखते हैं, कुत्तों को सड़कों पर ले जाकर गंदगी न पैदा करवाएं. जरूरत पड़ने पर उनका रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित कराएं. सीएम योगी ने कहा कि साथ ही समय पर वैक्सीनेशन कराना भी सुनिश्चित कराएं. उन्होंने नगर निगम समेत अन्य जिम्मेदार विभागों को इस मुद्दे पर ध्यान देने के साथ कार्रवाई करने के लिए कहा है.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को समाप्त करना होगा. स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण व्यापार मंडलों के साथ संवाद कर इसका समाधान सुनिश्चित कराएं. पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चिन्हांकन करते हुए उनके पुनर्वास की विधिवत व्यवस्था की जाए. व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो. सीएम योगी ने कहा कि यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में उतरें. शासन स्तर के विभागीय अधिकारी जिलों में जाएं. पार्किंग, यातायात आदि की व्यवस्था का आकलन करें. स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों से संवाद करें.