Moradabad: शहर में नाटा का शुभारम्भ, युवा प्रतिभाओं को मिलेगा अब नाट्य मंचन

मुरादाबाद: नेशनल अकेडमी ऑफ़ एक्टिंग थियेटर एंड आर्ट्स (नाटा ) की ओर से शहर की युवा प्रतिभाओं को निखारने हेतु “नाटा मंच” का शुभारम्भ तथा सम्म्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ आर एन बाजपेई ने किया तथा मुख्य अतिथि के रूप के सी बाजपेई ने शिरकत की।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना पर नृत्य से हुई। जिसको ललिता एवम नेहा गोस्वामी ग्रुप द्वारा जिसमे हिमानी, सुहानी, नेहा, सताक्षी, कौशल,  ने प्रस्तुत किया। उसके बाद वक्ताओं ने अपने भाव व्यक्त किये। तत्पश्चात रंग -मंच को समर्पित लोगों को नाटा संस्था ने सम्मानित किया। जिसमें  डॉ मोसम सिन्हा ,डॉ प्रदीप शर्मा ,हिमांशु यादव ,डॉ अजय अनुपम ,राकेश बलोदी ,ओम प्रकाश ओम ,सुशील कुमार साहू ,केके गुप्ता आदि लोग शामिल है।

दरअसल विश्व रंगमंच दिवस की तैयारियां शहर के रंगकर्मियों के बीच शुरू हो गई हैं। नाटा शहर में रंगमंच के प्रति समर्पित संस्था है। जो निरंतर नए नाटकों के निर्माण के साथ ही देश के विभिन्न स्थानों पर जाकर नाटकों का मंचन कर रही हैं। कोरोना के बाद बनी स्थितियों के बाद भी इस संस्था के कलाकारों ने हिम्मत नहीं हारी और न सिर्फ आनलाइन नाटकों का अभ्यास किया, बल्कि आनलाइन नाटकों का मंचन भी किया। जिसे सभी ने बहुत सराहा। विषम स्थितियों के दौरान शहर में कई नए नाटक लिखे और तैयार भी हुए। अब जब स्थितियां कुछ सामान्य हुई हैं तो इन नए नाटकों के मंचन की तैयारियां भी हो रही है। जिसके चलते युवाओं को एक स्टेज की आवश्यकता आन खड़ी हुई। जिसका शुभारम्भ नाटा ने मिलन विहार स्थित अपने कार्यलय में किया।

इस दौरान स्कूली बच्चों ने अपनी बेहद खूबसरत प्रस्तुति से आये हुए सभी लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में संस्था की अध्यक्षा ममता बाजपेई ,मेनेजिंग डायरेक्टर उदित भारद्वाज ,शुभम कश्यप ,बबलू राही ,चंद्रभूषण उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे।