छजलैट प्रकरण में एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए आजम खान

मुरादाबाद। छजलैट के 14 साल पुराने मामले में मुख्य आरोपी आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुये। इस मामले में तीन नवंबर सुनवाई की तारीख है।

छजलैट थाना क्षेत्र में 29 जनवरी 2008 को सपा नेता आजम खां की गाड़ी रोक कर पुलिस ने चेकिंग की थी। पुलिस ने गाड़ी में लगी काली पन्नी हटाने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद उन पर आरोप लगा कि चेकिंग के विरोध में आजम खां सड़क पर बैठ गए थे और हंगामा किया था।

आस पास के जनपदों से भी सपा नेता उनके समर्थक में आ गए थे। इस मामले में आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। केस की सुनवाई एमएलए एमपी स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट स्मिता गोस्वामी की कोर्ट में चल रही है। आजम खान के अधिवक्ता शाहनवाज नकवी ने बताया कि मंगलवार को सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने इस मामले में तीन नवंबर की तारीख दी है।

इस मामले में कोर्ट में पूर्व सपा महानगर अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति,नूरपुर के पूर्व सपा विधायक नईम ऊल हसन, सपा जिला अध्यक्ष डी पी यादव, राजेश यादव कोर्ट में पेश हुए। जबकि नगीना विधायक मनोज पारस, अमरोहा विधायक महबूब अली की हाजिरी माफी लगी है। इसके अलावा रामपुर की पूर्व सांसद जयप्रदा के मामले में अदालत में 4 नवम्बर लगाई है।