बिन सुरक्षा फ़्लाइओवर का निर्माण कार्य, हादसे का डर

बरेली। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट फ्लाईओवर का काम कराया जा रहा है।लेकिन इसमें काम कर रहे मजदूरों व इंजीनियर को कोई सेफ्टी किट नहीं दि गई है। इस बड़ी लापरवाही से कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

कोतवाली से फ्लाईओवर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है । जिस पर काम करने वाले लोग अपनी जान जोखिम में डालकर फ्लाईओवर निर्माण कार्य कर रहे हैं। आलम यह है कि कोई भी सेफ्टी किट इस्तेमाल नहीं कर रहा हैं। अगर इस लापरवाही से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। स्मार्ट सिटी के इस कार्य मे बड़ी लापरवाही का जिम्मेदार कौन होगा। ऐसे में सेतु निगम की बड़ी लापरवाही सामने दिखाई दे रही है और अधिकारी अपनी आंखों में मुद कर बैठे हैं।

पिछले 3 साल पहले पीलीभीत बायपास रोड पर टेलीफोन की खुदाई का कार्य तेजी से चल रहा था मिट्टी धंसने से 2 मजदूर की मौत हो गई थी और जिसमें कई मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए थे। कुछ महीने पहले थाना इज्जत नगर क्षेत्र के पानी का टंकी निर्माण चल रहा था जिसको लेकर सेफ्टी बेल्ट का एतिहात नहीं बरती थी। जिसमें मजदूरों के ऊपर अचानक से सटरिंग गिर गई थी। जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दौरान सेतुनिगम का ठेकेदार फरार हो गया था।