नेहरू युवा केंद्र द्वारा दो दिवसीय स्पोर्टस मीट का समापन

बदायूं। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र बदायूं द्वारा दो दिवसीय स्पोर्टस मीट कार्यक्रम का समापन किया गया, समापन के अवसर पर बांके बिहारी लॉ कॉलेज उझानी के प्राचार्य डॉ अरूण प्रकाश, वरिष्ठ युवा लीडर विकास पटेल एवं डीपीओ नमामि गंगे अनुज प्रताप सिंह ने विजेता टीमों और विजेता युवाओं को पुरुस्कार प्रदान किए।

आदर्श नेहरू युवती विकास समिति चन्दऊ के स्पोर्टस फील्ड में आयोजित इस स्पोर्ट्स मीट कार्यक्रम में उपस्थित युवा खिलाडियों को संबोधित करते हुए डा अरुण प्रकाश ने कहा कि खेल कूद की प्रतिस्पर्धाओं से आपसी सदभाव का विकास होता है और पारस्परिक भाई चारे में सकारात्मक सामंजस्य होता है, अतः युवा आपसी सदभाव एवं समाज और राष्ट्र की उन्नति के लिए खेलें, उन्होंने युवाओं को प्रदेश और राष्ट्र स्तर पर खेलने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम के संयोजक और समिति के संरक्षक विकास पटेल ने कहा कि युवाओं ने खेल में जो दमखम दिखाया है वह अदम्य साहस और प्रगति का प्रतीक है, उन्होंने कहा कि राष्ट्र की प्रगति में खिलाड़ियों का अहम योगदान है।

पुरुस्कार वितरण से पूर्व इस कार्यक्रम का उद्वेश्य और अवधारणा पर प्रकाश डालते हुए डीपीओ नमामि गंगे अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की योजनाओं के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं के बीच छुपी हुई प्रतिभा को उजागर करने के लिए इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं ताकि ग्रामीण युवाओं को इसका लाभ मिल सके।

इस क्लस्टर स्तरीय खेल प्रतियोगिता में वॉलीबाल में सिरसौल विजेता, पुसगवां उपविजेता, 200 मीटर रेस में अनुराग प्रथम, आर्यन पटेल द्वितीय एवं हनी पटेल त्रतीय, 400 मीटर दौड़ में सूर्यप्रताप प्रथम, टीटू सिंह द्वितीय तथा आर्यन राठौड़ तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार गोला फेंक में श्यामू सिंह प्रथम, अनिकेत द्वितीय तथा नन्हे सिंह तृतीय स्थान पर एवं लंबी कूद में अनुभव प्रथम, दीपक कुमार द्वितीय तथा उपदेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। अशोक कुमार व विनोद कुमार रेफरी , प्रशांत कुमार एवं अभिषेक सिंह ने स्कोरर का दायित्व निर्वहन किया।

इस अवसर पर एपीएस संजीव कुमार श्रीवास्तव, डा महेंद्र सिंह वैद्य जी, शिक्षाविद चिरोंजीलाल, कौशल मिश्रा, ग्राम प्रधान राजेंद्र कुमार, आकाश पटेल, अर्जित पटेल, रिंकी पटेल आदि उपस्थित रहे। सभी युवा खिलाड़ियों को पुरुस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।पुरुस्कार वितरण समारोह का संचालन डीपीओ अनुज प्रताप सिंह ने किया।