मुरादाबाद में संकल्प इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस का बड़ा खुलासा

जिलाधिकारी कार्यालय पर सवर्जन लोक शक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. रामेश्वर दयाल तुरैहा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

मुरादाबाद में भी रेबड़ी मूंगफली की तरह मोटी फीस लेकर मेडिकल की डिग्री डिप्लोमा बांटने का पर्दाफाश हुआ है। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी के द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर की गई है। इस दौरान कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन भी किया गया। शिकायतकर्ता डा. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने बताया कि रामगंगा विहार स्थित एक आवासीय बिल्डिंग में नैचुरोपैथी का एक बोर्ड़ फर्जी रुप से चल रहा था। जहां पर मोटी फीस लेकर छात्रों को बीएनबाईएस, डीएनबाईएस आदि के डिग्री डिप्लोमा दिये जाते थे।

जबकि डिग्री डिप्लोमा देनें का अधिकार सिर्फ यूपी स्टेट मेडिकल फेकल्टी से रजिस्ट्रेट शिक्षण संस्थान को है। लेकिन यहां तो फर्जी इंस्टीट्यूट संचालित कर अवैध बोर्ड़ की आड़ में डाक्टर बनाने का कारोबार चल रहा था। यहां एक नहीं हजारों युवाओं को फंसाकर करोडों रुपये की ठगी की गई है। नटवरलाल डा. नितिन सहगल ने पहले बीएनबाईएसएम बोर्ड़ के सहारे संकल्प इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के नाम से शिक्षण संस्थान खोला। जिससे हजारों युवाओं को डाक्टर बनाने के लिए डिग्री डिप्लोमा बांट दिये। जब इसका मामला मीडिया तक पहुंचा तो आनन फानन में मेरठ के बोर्ड़ को बंद कर दिया गया तो संकल्प को भी संचालक ने ताला लगा दिया। जब मामला शांत हुआ तो इसी नटवरलाल ने बीबाईएनएसएम (BYNSM) बोर्ड़ तैयार कर लिया। और फिर से रेबड़ी मूंगफली की तरह नैचुरोपैथी के डिग्री डिप्लोमा बांटने लगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यदि संकल्प इंस्टीट्यूट के संचालक के खिलाफ कार्यवाही नही की गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।