दुनिया हैरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी खेतों में लगा रहे हैं धान

नई दिल्ली। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बाद अपने कार्यों से लगातार लोगों को हैरान कर रहे हैं। कभी मोटर मैकेनिक की दुकान में बाइक से नट-बोल्ट टाईट करते दिखाई देते हैं तो कभी अमेरिका की प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में अपने विचार साझा करते हैं। हिंसाग्रस्त मणीपुर में पीड़ितों से मुलाकात और उनका दर्द साझा करने वाले राहुल गांधी शनिवार को किसानों के बीच पहुंच गए। गीली मिट्टी में नंगे पांव चलकर घुटनों तक पानी भरे खेतों में पहुंचे राहुल को देखकर किसान परिवार खुशी से गदगद हो गए। उन्होंने किसानों के साथ मिलकर धान की फसल को रोपा और ट्रैक्टर भी दौड़ाया।

 

किसानों से जानी समस्याएं व समाधान

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा के सोनीपत में सुबह सात बजे किसानों के बीच पहुंच गए। यहां के गांव मदीना व बरोदा में किसानों के साथ मिलकर राहुल गांधी ने धान को रोपा। उन्हें खेतों में देख किसा परिवार की महिलाएं भी मौके पर पहुंच गईं। महिलाओं ने भी राहुल के साथ धान के पौधे रोपे। राहुल के पहुंचने की खबर लगते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोग काम-धंधा छोड़कर उनसे मिलने के लिए जुटने लगे। राहुल गांधी को देख किसानों के चेहरों पर खुशी देखी गई।इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों से उनकी समस्याओं पर भी चर्चा की। राहुल गांधी ने खेतों में कार्य करने के दौरान फोटो भी खिंचवाये और वीडियो भी शूट करने दिए। दरअसल, बारिश होने से खेतों में पानी भराव होने से किसान धान रोपने निकले थे।

राहुल गांधी खेत में किसानों से समस्याओं को जानने के साथ समाधान पर भी चर्चा करते देखे गए। खबरों में कहा गया है कि राहुल गांधी अपने काफिले के साथ शिमला जा रहे थे। इस बीच उन्होंने अपने काफिले को सोनीपत के मदीना व बरोदा गांवों के खेतों को तरफ मोड़ दिया था। राहुल गांधी के खेतों में कार्य करने व किसानों से बातचीत करने पर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने बगैर नाम लिये पीएम पर तंज किया है।