खनन की शिकायत करना पदाधिकारी को पड़ा भारी, थाने ले जाकर एसओ ने पीटा, बीकेयू ने डीएम से की शिकायत

 

बरेली। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी को एसएसपी के मोबाइल पर अवैध खनन की शिकायत करना भारी पड़ गया। दरोगा ने कार्रवाई करने के बदले उल्टा शिकायतकर्ता को थाने ले जाकर जमकर उसकी पिटाई लगा दी। इस मामले में आज यूनियन के पदाधिकारी जिलाधिकारी से मिले और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कहा अगर ऐसा नहीं होता है तो वह लोग आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

इस मौके पर भारतीस किसान यूनियन (भानु) के पदाधिकारियों ने बताया 18 जून 2023 को उनके एक पदाधिकारी ने एसएसपी के मोबाइल नंबर पर फोन कर उन्हें जानकारी दी कि शेरगढ़ थाना क्षेत्र में जमकर खनन माफिया खनन कर रहे हैं। शिकायत के बाद एसएसपी ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया था। वहीं इसके बाद शेरगढ़ एसओ ने उन्हें उठा लिया और थाने में ले जाकर पिटाई की।

 

उन्होंने बताया कि 20 तारीख को पदाधिकारी ने तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद मामले की जांच एसपी ग्रामीण को दी गई थी। वहीं 13 जुलाई को जांच पूरी कर एसएसपी कार्यालय में भेज दी गई थी, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। अगर 11 तारीख तक आरोपी पर कार्रवाई नहीं होती है तो वह लोग आंदोलन करने को मजबूर होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।