रेल टिकट कैंसिल करना शख्स को पड़ा भारी,लगा चार लाख का चूना

 

 

ट्रेन का टिकट कैंसिल करना एक शख्स को भारी पड़ गया और उसे 4 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। दरअसल, कोझिकोड वंडीपेट्टा के एम. मोहम्मद बशीर ने आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए अपना ट्रेन टिकट कैंसिल करने की कोशिश में उन्होंने 4 लाख रुपये खो दिए।

आपको बता दें कि इस घोटाले में एक फर्जी वेबसाइट और खुद को रेलवे कर्मचारी बताने वाला एक व्यक्ति शामिल था। हैकर्स ने बशीर को ऐसे अपने जाल में फंसाया मथुरा भूमि न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, जब बशीर ने अपना टिकट कैंसिल करने का प्रयास किया, तो ऐसा करने के लिए वो एक फर्जी वेबसाइट पर पहुंच गए। तभी खुद को रेलवे कर्मचारी बताने वाले एक व्यक्ति ने फोन पर उनसे संपर्क किया।

इस व्यक्ति ने अंग्रेजी और हिंदी दोनों में बात कर बशीर को आपने झांसे में ले लिया और बशीर को कुछ निर्देश दिए। निर्देशों के अनुसार बशीर को गूगल पर कुछ चीजें टाइप करने के लिए कहा गया था।

इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद, उनकी स्क्रीन पर एक नीला निशान दिखाई देने लगा और उनके डिवाइस का कंट्रोल जाल साजों के पास चला गया। इसके अलावा, बशीर ने निर्देशानुसार अपनी बैंक अकाउंट डिटेल और एटीएम कार्ड नंबर भी बता दिया।