भारतीय रंग में रंगे ऋषि-अक्षता, मंदिर जाने से लेकर पहनावे तक ने जीता दिल

 

जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त हो गया। इस सम्मेलन में जिस नेता ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं वो हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक। ब्रिटिश प्रधानमंत्री का सनातन रंग सबसे ज्याद सुर्खियों में रहा। भारत आने से पहले से लेकर भारत से वापस लौटने तक सुनक कई बार सनातनी चोले में दिखे।

भारत दौरे पर आने से पहले सुनक ने एक विशेष साक्षात्कार दिया। इसमें उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी भारतीय जड़ों और भारत से संबंधों पर बेहद गर्व है। उन्होंने कहा मेरी “पत्नी भारतीय हैं और एक गौरवान्वित हिंदू होने के नाते, मेरा हमेशा भारत और भारत के लोगों से जुड़ाव रहेगा। मुझे अपनी भारतीय जड़ों और भारत से अपने संबंधों पर बेहद गर्व है।

”सुनक ने एएनआई को दिए साक्षात्कार के दौरान मंदिर जाने की उम्मीद जताई थी। रविवार को उनकी यह आस भी पूरी हो गई। ऋषि सुनक और उनकी अक्षता मूर्ति रविवार सुबह-सुबह अक्षरधाम मंदिर पहुंच गए। मंदिर में दर्शन करने के साथ ही दोनों ने गोपूजा की और प्रधानमंत्री सुनक कलाई पर कलावा बंधवाते नजर आए।

ऋषि और उनकी पत्नी 45 मिनट मंदिर में रहे। ब्रिटिश PM ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता ने अक्षरधाम मंदिर में हाथ जोड़कर पूजा की। दोनों ने आरती भी की। सुनक ने जमीन पर माथा टेककर भगवान को नमन किया। इसके साथ ही ब्रिटिश पीएम ने संतों के साथ फोटो भी खिंचवाई।