Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशक्षेत्रीय ख़बरेंदेशराजनीति

केंद्र सरकार ने महिला आरक्षण के नाम पर ठगा, पिछड़ों का खयाल नहीं रखा  

मेरठ। कांग्रेस पार्टी का जातिगत जनगणना कराओ आरक्षण बढ़ाओ पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन मेरठ में आयोजित किया।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पिछड़ा वर्ग विभाग कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव, एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, पिछड़ा वर्ग प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव, संगठन सचिव अनिल यादव मुख्य अतिथि के तौर पर इस कार्यक्रम में पहुंचे। सम्मेलन आयोजक पिछड़ा वर्ग मेरठ प्रदेश उपााध्यक्ष नौशाद कस्सार रहे।

आए हुए अतिथियों का पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर हेमंत प्रधान, प्रदेश प्रवक्ता पीसीसी अभिमन्यु त्यागी, वरिष्ठ नेता यशपाल सिंह पूर्व सचिव पीसीसी, जिलाध्यक्ष मेरठ कांग्रेस अवनीश काजला , शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग नौशाद कस्सार , सुशील सैनी, पप्पू गुर्जर, जितेंद्र सिंह, इमरान कुरैशी, मुगीश जिलानी, विशाल, इंतजार अली, रोहतास भैया, चौधरी शमशुद्दीन, आदि ने माला पहनाकर व बुके देकर स्वागत किया।

 

मुख्य अतिथि के तौर पर आए पिछड़ा वर्ग राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेसी सरकार आएगी तो जातीय जनगणना कराई जाएगी और पिछड़ों वंचितों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। केंद्र सरकार ने महिला आरक्षण के नाम पर ठगा है। पिछड़ों का खयाल नहीं रखा गया है।

 

अध्यक्षता कर रहे एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर वर्ग की पार्टी है। कांग्रेस ने पिछड़ों के लिए सबसे ज्यादा काम किया हैं। कांग्रेस हर मंडल में पिछड़ा वर्ग का सम्मेलन करा रही है जिससे पिछड़े वंचित समाज में जागरूकता आएगी और जब कांग्रेस की सरकार बनेगी पिछड़े वंचित समाज को उसका हक दिया जाएगा।

पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश अध्यछ मनोज यादव जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछड़े वर्ग के साथ मजबूती से खड़ी है एवं जातीय जनगणना एवं पिछड़ों के वंचितों के हक के लिए आदरणीय राहुल गांधी जी एवं प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में संघर्ष करती रहेगी। कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी कर रही है और पूरे दमखम के साथ 2024 का चुनाव लड़ेगी। और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। और कहां की जनता बदलाव चाहती है और कांग्रेस पार्टी को केंद्र में बैठाना चाहती है। पिछड़े वर्ग को जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने दिया था। वह किसी भी पार्टी में नहीं मिल रहा है। यह हमारी हिस्सेदारी है, हमारी भागीदारी है। जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी की बात कही हमारा 56 परसेंट है। हमको 60% आरक्षण चाहिए। उसी का कांग्रेस पार्टी ने आवाहन किया है। संविधान ही दलित और पिछड़ों का मूल हथियार है ।

 

पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज यादव जी ने कहा कि पिछड़ा समाज सदियों से शोषित होता रहा है और पिछड़े समाज को उनकी संख्या के अनुपात में हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। हमारे देश में जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उसकी इतनी हिस्सेदारी होनी ही चाहिए।

 

पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर हेमंत प्रधान जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछडा़ वर्ग के प्रदेश महासचिव ने बताया कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की तरफ से पिछड़े वर्ग का सम्मेलन का कार्यक्रम किया जा रहा है। प्रदेश के 18 मंडल में कार्यक्रम हो रहे हैं। इसका मुख्य उद्देश्य पिछड़े वर्ग की भागीदारी को बढ़ाना है। कांग्रेस सरकार बनते ही जातीय जनगणना को पिछड़ों को के हित में ठहराया। कांग्रेस पार्टी पिछड़ी समाज के लिए संघर्षरत है और जातीय जनगणना के लिए जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जाएगा। राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक सबको जोड़ा है और भाजपा द्वारा चलाए जा रहे नफरत को खत्म किया है l जातीय जनगणना पिछड़े समाज के लिए बहुत जरूरी है कांग्रेस सरकार आएगी तो इसी के हिसाब से आरक्षण तय किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हापुड़ आदि जिले के हजारों लोग मौजूद रहे।