ईंधन की कमी का असर पाकिस्तान के एविएशन सेक्टर पर, पीआईए की कई फ्लाइट्स कैंसिल

अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan Economic Crisis) के हालात सुधरते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. एक ओर जहां महंगाई के कोहराम में जनता पिस रही है, तो वहीं ईंधन किल्लत (Pakistan Fuel Crisis) चरम पर है. एक के बाद एक बढ़ोतरी के बाद जहां पेट्रोल-डीजल देश के लोगों की पहुंच से दूर सा हो गया है, तो वहीं ईंधन की कमी का असर पाकिस्तान के एविएशन सेक्टर पर दिख रहा है और पीआईए को अपनी फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ रही है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने ईंधन की शॉर्टेज के कारण 48 उड़ानें रद्द कर दीं हैं. बकाया भुगतान न करने के साथ-साथ कुछ परिचालन मुद्दों के कारण ईंधन आपूर्ति पर प्रतिबंध ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के उड़ान संचालन को प्रभावित करना जारी रखा हुआ है. कल रद्द की गईं 24 उड़ानों में 11 अंतरराष्ट्रीय और 13 घरेलू उड़ानें शामिल थीं. तो वहीं पीआईए ने बुधवार के लिए भी 24 उड़ानें कैंसिल की हैं. इनमें 16 अंतरराष्ट्रीय और 8 घरेलू उड़ानें शामिल हैं. इसके अलावा कई उड़ानों में देरी की आशंका भी जताई गई है.

बकाया राशि का भुगतान न कर पाने के चलते पाकिस्तान की एयरलाइन (PIA) को पहले से ही परिचालन में परेशानी के साथ ही भारी-भरकम घाटा झेलना पड़ा रहा है. अब ईंधन की किल्लत अपने चरम पर पहुंच चुकी है और यहीं बड़ा कारण है कि एयरलाइन को बड़ी संख्या में अपनी उड़ानें कैंसिल करनी पड़ रही है और जो फ्लाइल अलग-अलग लोकेशंस पर मौजूद हैं, उनमें भी देरी देखने को मिल रही है. PIA की करीब 12 उड़ानें देरी से चल रही है.