गाजा पट्टी से सिर्फ 5KM दूर इजरायली सेना, जमीनी हमले की तैयारी में जुटी

इजरायल और हमास के बीच जंग का आज 17वां दिन है. इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर भीषण बमबारी की है. इजरायली हमले में गाजा पट्टी के शहरों में तबाही ही तबाही नजर आ रही है. इमारतें मलबों में तब्दील हो गई हैं. इतना ही नहीं एयर स्ट्राइक में अब तक 4600 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हुई है. हवाई हमले के बाद अब इजरायल ने जमीनी हमले की तैयारी शुरू कर दी है. इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी से सिर्फ 5 km दूर डेरा डाल लिया है. इजरायली सेना गाजा पर किसी भी वक्त ग्राउंड अटैक कर सकती है.

दरअसल,  इजरायल का कहना है कि गाजा पट्टी में बनी सुरंगों में हमास के लड़ाकों ने अपने ठिकाने बनाए हुए हैं. ऐसे में हमास के खात्मे के लिए ग्राउंड ऑपरेशन जरूरी है. इजरायल गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों को लगातार शहर छोड़ने के लिए कह रहा है, ताकि ग्राउंड एक्शन शुरू किया जा सके. वहीं, हमास गाजा के लोगों से इजरायल के अल्टीमेटम को नजरअंदाज करने के लिए कह रहा है.

इजरायल की सेना कई दिनों से गाजा पट्टी को चारों तरफ से घेरे हुए है. सेना को इजरायली सरकार के आदेश का इंतजार है. ताकि वह जमीनी हमला शुरू कर सके. बताया जा रहा है कि इजरायली सेना को किसी भी वक्त गाजा पट्टी में हमले का आदेश मिल सकता है. यही वजह है कि सेना ने जमीनी हमले की तैयारी शुरू कर दी है.