राजस्थान कांग्रेस चीफ के घर पर ईडी की छापेमारी

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पेश होने का समन जारी किया है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है.

 

कहा जा रहा है कि छापेमारी की यह कार्रवाई पेपर लीक मामले में हो रही है. खबर के मुताबिक, जयपुर के साथ-साथ यह छापेमारी सीकर में भी रही है. ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस नेता आरसी चौधरी ने कहा कि बीजेपी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.

 

गोविंद सिंह डोटासरा की गिनती प्रदेश के बड़े कांग्रेसी नेताओं में होती है. वह गहलोत कैबिनेट में प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहे हैं. लक्ष्मणगढ़ सीट से गोविंद सिंह डोटासरा तीन बार से चुनाव जीत रहे हैं. पहला चुनाव गोविंद सिंह डोटासरा ने केवल 34 वोटों से जीता था. 2013 में राजस्थान में वसुंधरा राजे की अगुवाई में बीजेपी सरकार बनी. इस दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में कई अहम मुद्दे उठाए.

 

2018 के चुनाव में गोविंद सिंह डोटासरा ने लगातार तीसरी बार लक्ष्मणगढ़ सीट से जीत दर्ज की. इस बार उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 22 हजार से अधिक वोटों से हराया. 55 वर्षीय गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 2005 में सीकर जिले के समिति ग्राम पंचायत में बतौर प्रधान चुने जाने से की थी. इसके बाद वह 2008 में विधानसभा का चुनाव लड़े और 34 वोटों से जीते थे. 2013 में गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन बार सांसद रहे सुभाष महरिया को 10 हजार 723 वोटों से हराया था.