राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में चेन्नई और कोलकाता का फाइनल में प्रवेश

 

 

केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग के तत्वावधान में केंवि 2 रुड़की में चल रही राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं में 23 संभागों के 203 खिलाड़ी कड़ी मेहनत एवं योजनाबद्ध तरीके से अपने-अपने संभागों को सिरमौर बनाने के लिए जुटे हुए हैं । केंद्रीय विद्यालय संगठन में अध्ययनरत बालिकाओं के लिए आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता के तीसरे दिन जो तस्वीर उभर कर सामने आ रही है उसके अनुसार  अंडर 14 आयु वर्ग टीम चैंपियनशिप में पहला सेमीफाइनल कोलकाता और गुवाहाटी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और दिल्ली के बीच मुकाबला होगा। इस वर्ग में कोलकाता ने जयपुर को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और गुवाहाटी संभाग  ने रायपुर को 2-0 से  परास्त कर सेमीफाइनल में  प्रवेश किया । वहीं मुंबई संभाग, चेन्नई को 2-1 से पीट कर सेमीफाइनल में पंहुचा और दिल्ली ने भी एर्नाकुलम को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

 

 लड़कियों की अंडर 17 टीम चैंपियनशिप के लिए चल रहे संघर्ष में पहला सेमीफाइनल हैदराबाद और गुवाहाटी के बीच तथा दूसरा सेमीफाइनल चेन्नई और रायपुर के बीच खेला जाएगा । गुवाहाटी ने जयपुर को 2-0 से हराया तो हैदराबाद ने भी गुरुग्राम पर 2-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वहीं, चेन्नई ने कोलकाता को 2-0 से और रायपुर ने अहमदाबाद को 2-1 से हराया। लड़कियों की अंडर 19 टीम चैंपियनशिप के मुकाबलों में चेन्नई और कोलकाता फाइनल में पहुंच गए हैं।  चेन्नई ने सिलचर को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है और कोलकाता संभाग ने मुंबई को 2-0 से हराकर  इस वर्ग में जीत के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।  

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की के प्राचार्य अरविंद कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लगभग 400 मैच खेले जाने हैं तथा व्यक्तिगत एवं टीम स्तर पर अलग-अलग वर्गों में यह प्रतियोगिता चल रही है ।  उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के संचालन में उन्हें बी ई जी एवं सी तथा केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 से भी निरंतर सहयोग प्राप्त हो रहा है। केंद्रीय विद्यालय बी एच ई एल हरिद्वार के प्राचार्य राजेश कुमार को ऑब्जर्वर का दायित्व सोपा गया है । प्रतियोगिता के समन्वयक का कार्य विद्यालय की खेल शिक्षिका मोनिका  नेगी संभाल रही हैं जबकि व्यवस्थापन में विद्यालय का समस्त स्टाफ योगदान कर रहा है।