बेटी की मौत से गुस्साए मायकेवालों ने ससुराल में लगा दी आग, सास-ससुर जिंदा जले

 

प्रयागराज। प्रयागराज के मुट्ठीगंज में विवाहिता की मौत के बाद जमकर हंगामा देखने को मिला। बता दें, इस दौरान मायके पक्ष वालों ने ससुराल में आग लगा दी, जिस आग में जलकर सास और ससुर की मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग की लपटों से घिरे हुए घर से पांच लोगों को जिंदा बाहर निकाला, मगर जब आग पर पूरी तरह से कंट्रोल कर पुलिस अंदर पहुंची, तो वहां महिला के सास-ससुर की जली हुई लाश मिली।

 

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज में एक विवाहिता का शव उसके कमरे में फंदे से लटका मिला। विवाहिता का संदिग्ध शव मिलने की खबर जब परिजनों को मिली, तो वे तुरंत पति के घर पहुंचे और शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके अलावा, माता-पिता ने पति को घर में बंद कर दिया और घर में आग लगा दी। डुमनगंज जिले के जालो की रहने वाली पसिथिरा केसरवानी ने 13 फरवरी, 2023 को मुट्ठीगंज की अंशू से शादी की। अंशिका के परिवार का मानना ​​है कि या तो उसकी हत्या कर दी गई और उसे फांसी पर लटका दिया गया या वह अवसाद में थी और उसने आत्महत्या कर ली।

 

बता दें, सोमवार शाम करीब 10:30 बजे अंशिका के परिवार को उसके पति का फोन आया और उन्हें उनकी बेटी की मौत की सूचना दी गई। जब अंशिका का परिवार वहां पहुंचता है और दरवाजा खोलने में सफल होता है। अंशिका केसरवानी का शव कमरे में मिला। शव देखने के बाद परिजनों में अफरा-तफरी मच गयी। अंशिका के मायके वाले हत्या का आरोप लगा रहे थे। रात करीब 12 बजे हंगामा बढ़ गया और मायके वालों की भीड़ ने ससुराल वालों काे घर में बंद कर आग लगा दी। अंशु के मकान के नीचे फर्नीचर की दुकान भी है। गेट बंद कर घर फूंके जाने से अफरातफरी मच गई। मुट्‌ठीगंज समेत कई थानों की फोर्स ने पहुंच हंगामा संभाला।

 

घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस और फायर ब्रिगेड ने फंसे लोगों को बाहर निकाला। अंशु के बगल के घरों को भी पुलिस ने खाली करा दिया। अंशिका के घरवाले घर के सामने ही रोते-बिलखते रहे। गुस्साए मायके वालों को पुलिस ने सख्ती कर वहां से हटाया। अंशिका की शादी एक साल पहले ही हुई थी। मायके वालों का कहना है कि, शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। उनका कहना है कि, या तो अंशिका को मारकर लटका दिया गया या फिर आजिज आकर उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है।