मुठभेड़ में पकड़े गए ट्रेनों में लूटपाट करने वाले दो शातिर बदमाश

मुरादाबाद।  कटघर यार्ड के पास दो ट्रेनों में लूटपाट करके पुलिस प्रशासन को चुनौती देने वाले दो बदमाशों को जीआरपी ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। एक बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लगी है। एसपी रेल अर्पणा गुप्ता ने बदमाशों की गिरफ्तारी और बरामद किए लूटे गए माल की जानकारी पत्रकारों को दी है।

शातिर लुटेरे हैं आरोपी, दो अभी फरार

एसपी रेल अर्पणा गुप्ता ने गुरुवार सुबह आॅफिस में पत्रकारों को बताया कि इंस्पेक्टर जीआरपी सुधीर कुमार व जीआरपी क्राइम ब्रांच टीम को ट्रेनों में लूटपाट के खुलासे के लिए लगाया गया था। टीम ने ट्रेनों में लूट की घटना को अंजाम देने वाले थाना कटघर के इलाके गोविंद नगर निवासी दीपक उर्फ लक्की के साथ थाना म­ोला प्रकाश नगर के निवासी गौरव मलखान ठाकुर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ में गौरव मलखान को गोली पैर में लगी हैं जिससे वह घायल हो गया है। उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से ट्रेन में महिला यात्री से लूटा गया सोने का मंगलसूत्र व दूसरी महिला यात्री से कानों से लूटे कुंडल, मोबाईल फोन बरामद हो गया है। लूटकांड में शामिल रहे अभिषेक और अमित की तलाश की जा रही है।

पुलिस टीम को इनाम की घोषणा

एसपी रेल ने ट्रेन लूट का पदार्फाश करने वाली पुलिस टीम में शामिल इंस्पेक्टर जीआरपी सुधीर कुमार के साथ क्राइम ब्रांच की यूनिट को नकद दस हजार का इनाम दिए जाने की घोषणा भी की है। एसपी रेल ने बताया कि लुटेरे शातिर अपराधी हैं और इनका जीआरपी थाने के साथ थाना म­ोला व थाना कटघर में भी आपराधिक इतिहास रहा है। दोनों पर दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं के मुकदमे थानों में दर्ज भी हैं। गौरतलब हो कि दस अप्रैल की रात करीब ढाई बजे बदमाशों ने लालकुआं एक्सप्रेस व अयोध्या दिल्ली एक्सप्रेस में लूटपाट की थी। घटना से रेलवे विभाग व रेलवे पुलिस में हड़कंप मच गया था। आईजी रेल सतेन्द्र कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण करके बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का निर्दे दिया था। उन्होंने जल्द ही घटना का खुलासा किए जाने की संभावना भी जताई थी।