सांई क्रिकेट अकादमी द्वारा पन्द्रह दिवसीय मुरादाबाद क्रिकेट चैंपियनशिप तेरह मई से

मुरादाबाद : सांई क्रिकेट अकादमी द्वारा तेरह मई 2022 से केजीके महाविद्यालय में पन्द्रह दिवसीय मुरादाबाद क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है । इस चैंपियनशिप में 12 टीम होगी व लगभग 200 खिलाड़ी खेलेंगे।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए अकादमी के संचालक सुशील शर्मा ने बताया कि मुरादाबाद के प्रतिभाशाली बच्चों का क्रिकेट में भविष्य बनाने और आधुनिक खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वर्ष 2019 में साई क्रिकेट अकादमी की स्थापना के. जी. के. डिग्री कॉलेज लाइन पार मुरादाबाद में की गई थी। इस अकादमी की विशेषता है कि इसमें निर्धन बच्चों को नि:शुल्क एवं बालिकाओं को आधे शुल्क में क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाता है।
इस अकादमी ने अब तक कई राज्य स्तरीय खिलाड़ी दिए है, जैसे पीयूष सिंह, सूरज, निशि कश्यप, दिव्यांशु आदि। हम चाहते है कि मुरादाबाद के बच्चे मुरादाबाद का नाम राज्य व देश में रोशन करें। इसी उद्देश्य से सांई क्रिकेट अकादमी द्वारा के. जी. के. महाविद्यालय में 13 मई से पन्द्रह दिवसीय मुरादाबाद क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। यह चैंपियनशिप फ्रेंचाइजी आधार पर है । इस चैंपियनशिप में 12 टीम होगी व मुरादाबाद के लगभग 200 खिलाड़ी खेलेंगे। इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों का निशुल्क पंजीकरण किया जा रहा है एवं हर खिलाड़ी को मैच फीस भी दी जाएगी ।

यह टूर्नामेंट प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक टी – 20 फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसका सीधा प्रसारण सोशल मीडिया पर भी होगा, इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट से 10 खिलाड़ियों को अकादमी की ओर से स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। पंजीकरण फार्म के. जी. के. डिग्री कॉलेज में स्थित अकादमी कार्यालय से निःशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं ।
पत्रकार वार्ता के दौरान अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिर्विद दैवज्ञ अनिल वत्स , कथा व्यास धीर शांत दास, गुरु मां मंजू भारद्वाज, सचिन तोमर, मनीष पोपली, डॉ मनोज रस्तोगी, सुमित अग्रवाल, संजीव गुप्ता,जी के शर्मा, राजेश रस्तोगी आदि भी उपस्थित रहे ।