ललितपुर में थाने के अंदर ही बलात्कार पीड़िता से रेप, पूरा थाना निलंबित, एसओ सहित दो गिरफ्तार

ललितपुर के पाली में थाने के अंदर ही बलात्कार पीडि़ता एक नाबालिग से थाने के अंदर ही रेप के सनसनीखेज मामले में एसओ सहित पूरे थाने को निलंबित कर दिया गया है। अब तक दो की गिरफ्तारी हुई है, जिन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। स्थानीय जनता के आक्रोश से निपटने के लिए थाने की सुरक्षा के लिए अन्य थानों की पुलिस भेजी गयी है।

एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने इस घटना में पाली थाने के कोतवाल समेत सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच डीआईजी झांसी रेंज जोगेंद्र कुमार को सौंपी गयी है। इंस्पेक्टर और नाबालिग की मौसी समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

आरोप है कि इंस्पेक्टर ने फरियाद सुनने के लिए थाना परिसर स्थित आवास में बुलाया और रेप किया। बाद में इसकी शिकायत एसपी निखिल पाठक से की गयी।

तब इंस्पेक्टर और मौसी समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ। लड़की को चार लोग 22 अप्रैल को बहला फुसलाकर भोपाल ले गए थे। वहां उसके साथ दुराचार हुआ था। इस मामले में रिपोर्ट लिखाने उसकी मौसी आयी थी।

मामले में चन्दन, राजभान, हरिशंकर, महेन्द्र चौरसिया, प्रभारी निरीक्षक पाली तिलकधारी सरोज व मौसी गुलाबबाई के खिलाफ अपहरण, गैगरेप, साजिश आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।