सेना में भर्ती शुरू कराने को सपा विधायक में लिखा रक्षा मंत्री को पत्र

 

संभल। असमोली से सपा विधायक पिंकी यादव ने सेना भर्ती पुन शुरू करवाने और आयु सीमा में छूट दिए जाने मांग को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।

भेजे गए पत्र में सपा विधायक पिंकी यादव ने कहा है कि उपरोक्त विषय पर मैं आपके संज्ञान में लाना चाहती हूं कि कोविड महामारी के चलते पिछले 3 साल से भारतीय सेना में कोई नई भर्ती नहीं हो पाई हैं और लिखित परीक्षा में देरी होने से 18 से 21 वर्ष आयु के उम्मीदवारों को भारतीय सेना में भर्ती प्रक्रिया से गुजरने का अवसर प्राप्त नहीं हो सका है। इसे देखते हुए उम्मीदवारों को उनकी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाए और यह सीमा 24 वर्ष तक की जाए ताकि वह सेना में भर्ती होकर देशसेवा कर सकें। भर्ती न होने से तमाम युवाओं की उम्र सीमा भी बीत रही है। युवाओं की मेहनत व देशसेवा की भावना को देखते हुए भारतीय सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू करवानी चाहिए।

 

माननीय महोदय, देश भर में अब सभी प्रतिबंध हट चुके हैं राजनीतिक रैलियां हो रही है, धार्मिक कार्यक्रम हो रहे है, खेल हो रहे है और विदेशों से भी आवागमन शुरू हो गया है तो फिर सेना में भी भर्ती पुनः शुरू होनी चाहिए।

मैं आपके संज्ञान में चहाती हूं कि देश- व हमारे प्रदेश से तो बड़ी संख्या में युवा सरहदों पर देश की रक्षा कर रहे हैं और उससे भी ज्यादा बड़ी संख्या में युवा सेना भर्ती में होने का जुनून रखते हैं और कामयाबी के लिए सुबह शाम सड़कों पर पसीना बहाते है।

लेकिन कोविड के कारण 3 साल खराब होने से आयु सीमा पूरी कर चुके युवा अन्य काम की तलाश में हैं। यदि उनको आयु में छूट मिल जाए तो एक बार फिर युवाओं की उम्मीद कायम रह सकती और युवाओं के सपनों को मंजिल मिल सकती हैं।