नेहरू युवा केंद्र और नमामि गंगे परियोजना में युवाओं की सहभागिता के तत्वाधान में जिला स्तरीय युवा गोल मेल सम्मेलन

 

मुरादाबाद। नेहरू युवा केंद्र और नमामि गंगे परियोजना में युवाओं की सहभागिता के तत्वाधान में जिला स्तरीय युवा गोल मेल सम्मेलन 1.0 , मुख्य विकास अधिकारी श्री आनंद वर्धन (IAS) की अध्यक्षता में विकास भवन में आयोजित किया गया।

इसके अंतर्गत जनपद के ग्रामीण स्तर से आए युवाओं को संबोधन करते हुए उनके निजी एवं सामाजिक समस्याओं को सुना और उनका निवारण भी किया जिसमे मुख्य रूप से स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए परीक्षाओं में विफल होने की दशा में युवाओं की मानसिकता के ऊपर भी विचार व्यक्त किए गए।

वही नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी श्री अंकित कुमार को प्रत्येक 3 माह में ऐसी बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए और नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी श्री राहुल पाण्डेय को जिले में प्रशासन के समन्वय से एक इंटर्नशिप की रूप रेखा तैयार करने के दिशा निर्देश दिए। ताकि जिले से सक्रिय युवाओं की प्रतिभागिता सुनिश्चित की जा सके। वही युवाओं ने अपनी सक्रिय प्रतिभागिता देते हुए मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष अपने अपने मंतव्य पेश किए।

 

कार्यक्रम के अंत में स्वच्छता और राम गंगा स्वच्छ करने की शपथ करते हुए जिले से चयनित 25 युवा क्लब्स को खेल सामग्री वितरण किया गया। कार्यक्रम कों सफल बनाने हेतु चंद्र सिंह, रंजीत, हरीश, वंदना जी , सौरभ अन्य आदि का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।