शिक्षा विभाग की निजी स्कूलों में छापेमारी जारी, जांच में अवैध रूप से संचालित पाया गया वूड्रो स्कूल

बरेली। शिक्षा विभाग की ओर से अमान्य स्कूलों के विरोध में चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत सीबीगंज स्थित वूड्रो स्कूल जांच में पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित पाया गया है। स्कूल में अवैध रूप से 10 वीं तक की कक्षाएं संचालित पाई गई हैं। वहीं इज्जतनगर सहित नगर के कई निजी स्कूल में छापामारी जारी है।

बता दें शिक्षा विभाग द्वारा अवैध रूप से संचालित स्कूलों पर रोक लगाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है। इसके बावजूद ऐसे स्कूलों के संचालन पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। दो दिन पहले बगैर मान्यता के चल रहे स्कूलों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए डीआईओएस और बीएसए की ओर से संयुक्त रूप से पत्र जारी कर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों व राजकीय कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से जारी पत्र के अनुसार बीते दिनों अमान्य स्कूलों की सूचना पर जांच कर बंद कराने के लिए कहा गया था।

डीआईओएस डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि अमान्य स्कूलों के विरुद्ध प्रभावी अभियान शुरु किया गया है। इसके लिए विधिवत रुपरेखा तैयार कर ली गई है। इसी क्रम में यह अभियान चलाया गया है। अमान्य स्कूलों पर कार्रवाई की सूचना शासन की ओर से हर हफ्ते में मांगी जा रही है।