Wednesday, July 24, 2024
क्राइमराजनीति

मारपीट करने वाले नेता कांग्रेस से होंगे निलंबित

बरेली। कांग्रेस की मंडलीय बैठक में मारपीट करने वाले कांग्रेसियों पर पार्टी की तरफ से जल्द कार्रवाई की जाएगी। 6 सदस्यीय टीम ने कई लोगों के बयान दर्ज करने के साथ जांच तेज कर दी है। वहीं बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाले नेताओं को पार्टी से निलंबित किया जाएगा। बैठक में हुए विवाद को लेकर एक जांच कमेटी का गठन किया है। छह सदस्य जांच कमेटी तीन दिन के अंदर रिपोर्ट जिला कार्यालय एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी। मारपीट के मामले में जांच कमेटी आज पूरी जांच होने के बाद रिपोर्ट पार्टी को देगी।

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस की डिजिटल कार्यशाला एक लॉन में आयोजित की गई थी। जिसमें सचिव तौकीर आलम भी आये थे जब तौकीर आलम ने बोलना प्रारम्भ किया तभी महानगर उपाध्यक्ष विजय मौर्य ने कार्यशाला से संबंधित एक प्रश्न पूछा कि कांग्रेस की चुनाव में दुर्गत क्यों हुई जिस पर तौकीर ने उनसे बाहर जाने को कहा मगर विजय ने अपनी बात जारी रखी। इस पर मंच पे बैठे सीनियर नेताओं के इशारे पे विजय मौर्य को बाहर ले जाकर लातों घूसों से गिराकर पीटा गया और उनसे जेब में रखे रुपए भी लूट लिए गए। मगर मंच पे बैठे लोग तमाशा देखते रहे। बताते चले विजय मौर्य बहुत लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हैं और असलम चौधरी के समय से कांग्रेस की सेवा कर रहे हैं।

इस मामले में जिला कांग्रेसियों ने बताया विजय को मीटिंग में बुलाया ही नहीं गया था वो जबरजस्ती मीटिंग में आये और किसी के इशारे पे सचिव और सीनियर नेताओं को बदनाम करने लगे। मारपीट की घटना से उन्होंने इनकार किया। जबकि विजय मौर्या ने मारपीट का सीधा इल्जाम जिला अध्यक्ष असफाक सकलैनी और उनके भाई पे लगाया है। इस मामले में विजय मौर्या ने थाना बारादरी में शिकायत दर्ज कराई थी। विजय मौर्या ने अपनी शिकायत में लूट का आरोप भी लगाया था और कहा है कि कार्यकम की पुलिस से अनुमति भी नहीं ली गई थी।