पाकबड़ा में मुठभेड़ 25 हजार के इनामी को लगी गोली, सिपाही भी जख्मी

मुरादाबाद। शनिवार को पाकबड़ा पुलिस की बदमाश से मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में दाहिने पैर में गोली लगने से 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया।

पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गांव मालीपुर निवासी दुर्वेंद्र धारीवाल नूरपुर स्थित एक फर्म में सिक्योरिटी गार्ड है। वह 22 मार्च की रात फर्म में ड्यूटी करके स्कूटी से घर जा रहा था। पाकबड़ा क्षेत्र के गांव गिन्नौर देय माफी गांव के पास पीछे से आ रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने उस पर लोहे की राड और तमंचे की बट से हमला करके सोने की चेन, कड़ा, मोबाइल आदि लूट लिया था। पुलिस ने इस घटना में शामिल कुंदरकी थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर चिरावली निवासी अंकित को शुक्रवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। जबकि उसे साथी अशोक कुमार पुत्र चरन सिंह निवासी गांव हुसैनपुर चिरावली की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। एसएसपी ने अशोक की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

इंस्पेक्टर पाकबड़ा मोहित चौधरी ने बताया कि वह देर रात इंस्पेक्टर क्राइम संदीप राज, एसआई सतेंद्र शर्मा, कांस्टेबल नितिन, प्रवीण और मनीष के साथ गश्त पर थे। जीरो प्वाइंट के बाद उन्होंने बाइक सवार संदिग्ध युवक को रुकने का इशारा किया। मगर युवक ने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। पीछा करने पर पुलिस टीम पर तमंचे से फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दाहिनी टांग में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अशोक कुमार निवासी गांव हुसैनपुर चिरावली थाना कुंदरकी बताया। पुलिस ने अशोक के कब्जे से दुर्वेंद्र से लूटी गई अंगूठी और मोबाइल बरामद किया। बदमाश का पीछा करते समय सिपाही मनीष गिरकर चोटिल हो गया। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी पर सीओ हाइवे ने भी बदमाश से पूछताछ की। पकड़े गए बदमाश अशोक कुमार ने बताया कि अंकित उसी फैक्ट्री में काम करता है जिसमें दुर्वेंद्र गार्ड था। अंकित ने ही लूट की योजना बनाई थी। 12वीं तक पढ़े अशोक कुमार की पुलिस आपराधिक कुंडली खंगाल रही है।