आजम खां ने योगी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

रामपुर। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने एक रैली में कहा कि मुगलों ने ताजमहल और ललकिला की जगह स्कूल और कॉलेज बनवाए होते तो मुल्क की तरक्की होती। सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन जनसभा को संबोधित करते हुए आजम ने अग्निपथ योजना, महंगाई, ताजमहल और लालकिला सहित विभिन्न मुद्दों का जिक्र कर सत्तारूढ़ पार्टी को घेरा।

‘ताजमहल की जगह यूनिवर्सिटी बना देते’

आजम ने मुगलकाल को याद करते हुए कहा, ”सैकड़ों बरस हुकूमत करने वाले मुगल ऐसा काम नहीं कर सके जो उनकी याद का होता। हां, काम उन्होंने किए ताज महल बनाया वह हमारे किसी काम का नहीं है दिल्ली का लाल किला बनाया जिसे हमें कोई फैज हासिल नहीं है, आगरा का किला बनाया उसे हमारा कोई लेना देना नहीं है। कुतुब मीनार खुदकुशी के काम आती है लिहाजा वह भी हमारे यहां हराम हैं उससे भी हमारा लेने देना कुछ नहीं है। हां, अगर कोई ऐसा काम किया हो कोई बड़ा कारखाना लगा दिया होता कोई तालीम की जगह बनाई होती, कुछ स्कूल बनाए होते, कुछ मदरसे बनाए होते, कुछ कॉलेज या यूनिवर्सिटी बनाई होती तो यकीनन मुल्क की तरक्की भी होती। ताजमहल के बजाय अगर उस पैसे से हिंदुस्तान में यूनिवर्सिटी बनी होती। दिल्ली के लाल किले को नहीं बनाया गया होता तो शायद 100-200 और यूनिवर्सिटी बन जाती।

वहीं सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ”आज कोशिश क्या हो रही है? वह सब आपके सामने हैं। ताजमहल पर वह भी निशाना है और लाल किला वह तो बकायदा किराए पर ही उठा दिया गया है। वह तो ऐसा है जैसे आपका किराए का मकान होता है। इस तरह वह किराए पर उठा हुआ है।