गढ़वाल राइफल्स के गौरव सैनानियों ने दी अग्नि पथ की जानकारी

कोटद्वार। गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर के कौड़िया कैंप में लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुप्रमणि एवीएसएम बीएसएम सेना मेडल, कर्नल ऑफ द रेजीमेंट गढ़वाल राइफल्स एवं गढ़वाल स्काउट के द्वारा गढ़वाल राइफल्स के गौरव सेनानियों की बैठक में भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई।

यह जानकारी गौरव सैनानी स॔गठन के सचिव सु, महेंद्र पाल सिंह रावत ने देते हुए बताया कि जनरल साहब ने कहा कि यह योजना वर्तमान भारत की एक आवश्यकता है जिसे आज नहीं तो कल स्वीकार करना होगा क्योंकि सेनाओं का वर्तमान युग में समय के अनुसार आधुनिकता की ओर अग्रसर होना नितांत आवश्यक है।

उन्होंने गौरव सेनानियों का आव्हान किया कि आप अपने बच्चों को और मेहनत करवाकर अग्निवीर योजना को सफल बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें क्योंकि इस व्यवस्था के तहत भारत के सभी जिलों में भर्ती कार्यक्रम प्रारंभ हो रहे हैं। बैठक के दौरान जनरल ऑफिसर कमांडिंग द्वारा गौरव सेनानियों से संस्थागत समस्याओं के बारे में पूछा गया और संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं को त्वरित गति से हल करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में ब्रिगेडियर पीएम चौधरी सेंटर कमांडेंट गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर लैंसडाउन, कैप्टन सच्चिदानंद ध्यानी, सुंदर मेजर उमेश सिंह चौधरी, सु सुरेंद्र सिंह सुविधा राजे सिंह, महेंद्र पाल सिंह रावत, उत्तम सिंह, कैप्टन रविंद्र, अनुसुइया प्रसाद सेमवाल और 162 गौरव सेनानियों ने प्रभाग लिया।