CM योगी ने रचा इतिहास, AMU पहुंचने वाले BJP के पहले CM

अलीगढ: गुरूवार को एएमयू में आकर सीएम योगी ने इतिहास रच दिया। सीएम योगी भाजपा के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री बन गए हैं जो एएमयू आये और कोई विरोध भी नहीं हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह अलीगढ़ के दौरे पर पहुंच गए। यहां उन्‍होंने एएमयू डेंटल कॉलेज के आडीटोरियम में अलीगढ़ मंडल के अधिकारियों से कोरोनावायरस के नियंत्रण को लेकर गहन मंथन किया और पूछा कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए क्‍या तैयारी है। सीएम ने अफसरों को टाइट करते हुए कहा कि जनता को ऑक्सीजन और बेड की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

33 साल बाद आया मौका

बताते चलें कि इससे पहले से निर्धारित समर पर एएमयू के हेलीपैड पर उनका हेलीकाप्टर उतरा। AMU में पहुंचने वाले BJP के पहले CM  यह पल बेहद अहम है। 33 साल बाद यह मौका आया है कि भाजपा के मुख्‍यमंत्री सीधे एएमयू पहुंचे हैं। अलीगढ़ प्रशासन व एएमयू इंतजामिया ने इसको लेकर पहले से ही तैयारी कर ली थी। एएमयू से सीएम कलक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए। यहां उन्‍होंने इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद वह एएमयू जेएन मेडिकल के लिए रवाना हो गए। एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में सीएम ने मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना नियंत्रण के बारे में जानकारी की।

लगातार कर रहे निरीक्षण

यहां बता दें कि सीएम योगी लगातार जिला मुख्यालयों पर जाकर कोविड इंतजामों को चेक कर रहे हैं। उन्होंने किसी भी हाल में लापरवाही न लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खासकर अब कस्बों और ग्रामीण इलाकों में और सतर्कता बढ़ाने के निर्देश हैं।