SP- RLD संग-संग लड़ेंगे उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में रामपुर (Rampur), खतौली (Khatauli) और मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Loksabha Seat) पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) मिलकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसका एलान कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने ये भी साफ कर दिया कि इन तीन सीटों में से कौन सी सीट किस के खाते में जाएगी और किस सीट पर सपा या आरएलडी के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही दोनों पार्टियों ने आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं।

सपा-आरएलडी के खाते में आईं ये सीटें

उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। इनमें से दो विधानसभा सीट हैं और एक लोकसभा सीट है। 5 दिसंबर को यूपी उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। यूपी उपचुनाव में सपा और आरएलडी एक बार फिर से तीनों सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दोनों पार्टियों में सीटों को लेकर भी सहमति बन चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के मुताबिक रामपुर विधानसभा सीट और मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा, जबकि खतौली सीट पर आरएलडी का उम्मीदवार मैदान में उतरेगा।

5 दिसंबर को होगा मतदान

आपको बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद थे। 10 अक्टूबर को उनके निधन के बाद ये सीट खाली हुई है। वहीं रामपुर विधानसभा सीट सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हुई, और खतौली विधानसभा सीट भी बीजेपी विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता जाने के बाद खाली हुई है। चुनाव आयोग ने इन तीनों सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान कराने की घोषणा की है और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं उपचुनाव के लिए 10 नवंबर से नामांकन शुरू होगा और 17 नवंबर तक नामांकन हो सकेगा।