एनसीसी दिवस पर कैडेट्स को किया गया सम्मानित

मुरादाबाद। केजीके महाविद्यालय में आज एनसीसी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रत्येक वर्ष नवंबर माह के चतुर्थ रविवार को एनसीसी दिवस मनाया जाता है। महाविद्यालय में आज केक काटा कर कैडेट्स ने एनसीसी दिवस मनाया।
कैप्टन (प्रो.) ममता सिंह ने बताया कि एनसीसी छात्राओं को आत्मविश्वासी बनाती है। एनसीसी एक ऐसा प्लेटफार्म प्रदान करती है जिसके माध्यम से व्यक्तित्व विकास होता है और भविष्य में एक अच्छा नागरिक बनाने में सहायक सिद्ध होती है।एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में कैडेट्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें एकल गीत, नृत्य और समूह गान प्रस्तुत किये।

 

कार्यक्रम का शुभारंभ माॅं शारदे की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में 9 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी, मुरादाबाद से सीनियर जीसीआई करुणा त्यागी उप‌स्थित रहीं।

एनसीसी दिवस पर उन कैडेट्स को सम्मानित किया गया जिन्होंने वर्ष भर होने वाली गतिविधियों में प्रतिभाग किया और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसमें द्वितीय वर्ष की अंजलि और रक्षंदा को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया। साथ ही उन कैडेट्स को भी सम्मानित किया गया जिनकी एनसीसी क्लास में उपस्थिति शत प्रतिशत रही। इसमें संध्या सिंह, शीतल और पल्लवी सिंह को मैडल पहना कर उनको सम्मानित किया। कैप्टन ममता सिंह ने बताया कि इन पुरस्कारों का उद्देश्य अन्य कैडेट्स को क्लास में उपस्थित रहने के लिए प्रोत्साहित करना और एनसीसी गतिविधियों में शामिल रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। सीनियर जीसीआई करुणा त्यागी ने कैडेट्स को एनसीसी के विषय में जानकारी दी और एनसीसी से प्रतियोगी परीक्षाओं में होने वाले लाभ बताए।कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि सीनियर जीसीआई करुणा त्यागी को कैप्टन ममता सिंह ने प्रतीक चिन्ह प्रदान किया। कार्यक्रम में संध्या सिंह, पल्लवी सिंह, वैशाली, भावना,सिमरन, कनक, रक्षंदा, शिवानी,मनीक्षा, उपासना, उजाला,नेहा, कंचन आदि सभी कैडेट्स ने सहयोग किया।