केशव अध्ययन केंद्र का विस्तार

मुरादाबाद। ओम भवन गांधीनगर स्थित जन सेवा न्यास द्वारा केशव अध्ययन केंद्र के नाम से संचालित निशुल्क कम्प्यूटर केंद्र पर पांच अतिरिक्त कम्प्यूटर एवं नए कोर्स प्रारंभ किए गए।

इस अवसर पर जन सेवा न्यास के वरिष्ठ कार्यकर्ता कमलकांत राय ने बताया कि न्यास समाज के अल्प आय वर्ग के लिये शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रोजेक्ट चला रहा है। इस कम्प्यूटर सेंटर पर अल्प आय वर्ग की 25 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं इसी को कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब हम कुछ अन्य विद्यार्थियों को कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान करने में सफल होंगे। वर्तमान युग कम्प्यूटर का है, युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु इस सेंटर पर अतिरिक्त कम्प्यूटर उपलब्ध करवाये गये हैं। कम्प्यूटर सेंटर पर संचालित कोर्स करने के बाद रोजगार प्राप्त करने में मदद मिलेगी। सेंटर कंप्यूटर शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के लिए भी कार्य कर रहा है। सामाजिक सरोकारों से जुड़े जागरूकता कार्यक्रमों पर्यावरण संरक्षण के कार्यक्रमों, स्वच्छता अभियान जैसे राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों द्वारा युवाओं को सामाजिक दायित्वों से भी जोड़े रखता है।

शिक्षक नितिन कुमार ने बताया कि अभी हम छः महीने का सर्टिफिकेट कोर्स करवा रहे हैं जिसमें ऑफिस कोरल ड्रा अकाउंट टैली आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है कोर्स पूरा होने के बाद में प्रमाण पत्र भी दिया जाता है। यह जानकारी न्यास कार्यकर्ता पवन जैन ने दी।