कार की टक्कर से तेंदुए की मौत, ऐसे हुआ ये बड़ा हादसा

मेरठ। दिल्ली एक्सप्रेस वे पर मंगलवार देर शाम कार की टक्कर में तेंदुआ मारा गया। एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाजा के पास यह दुर्घटना हुई है। टोल के पास गुजरते वाहनों में एक कार के आगे अचानक से तेंदुआ उछलकर आया।कार की स्पीड तेज होने और वाहनों का दवाब होने के कारण अचानक तेंदुए को कार की टक्कर लगी और तेंदुआ हवा में उछल गया। मौके पर ही तेंदुए की मौत हो गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

हिट एंड रन में तेंदुए की मौत

मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे पर मेरठ की ओर से पहले टोल के पास की घटना है। घटना के गवाह बने मेरठ के एक कारोबारी ने बताया कि मेरठ से टोल प्लाजा की तरफ यह एक्सीडेंट हुआ।

कारोबारी बस में बैठकर मेरठ आ रहे थे। उनकी बस के आगे एक कार जा रही थी। कार के सामने अचानक एक जंगली जीव किनारे से हवा में उछलकर आया और कार पर हमला बोल दिया।

हाईस्पीड कार से हुई टक्कर

सड़क पर वाहनों की रफ्तार इतनी तेज थी कि जैसे ही जंगली जीव ने कार पर हमला बोला वो कार से टकराकर दूर उछलकर गिरा। कार से जंगली जीव के टकराते ही पीछे के वाहनों को भी इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा।

इसके बाद राहगीरों ने बस से उतरकर देखा तो मरा हुआ जंगली जीव लेपर्ड था। जो कार की टक्कर लगने से मौके पर ही मर गया। राहगीरों ने फौरन पुलिस को सूचना दी

खेतों की तरफ से आया तेंदुआ

गाजियाबाद एसडीओ सहित पूरी टीम मौके पर मौजूद है। एसडीओ का कहना है कि वाहन से हिट के कारण लेपर्ड की मौत हुई है। डेडबॉडी को पीएम के लिए भेजा जा रहा है। प्रथम दृष्टया यही कह सकते हैं कि तेंदुआ एक्सप्रेस वे के किनारे खेतों से ही यहां तक पहुंचा है, बाकी जांच के बाद आगे कुछ कहा जा सकेगा।

दुघर्टना में मरा मेरठ का तेंदुआ तो नहीं

एक्सीडेंट में मारा गया तेंदुआ मेरठ का माना जा रहा है। पिछले 10 दिनों से जो तेंदुआ मेरठ में लगातार घूम रहा था। वन विभाग उसे पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा था। माना जा रहा है कि यही तेंदुआ खेतों के रास्ते एक्सप्रेस वे तक पहुंचा है।

जो दुघर्टना में मारा गया। बता दें कि मेरठ में पिछले 10 दिनों से लोगों में तेंदुए की दहशत है। पहले तेंदुआ आरवीसी सेंटर कैंट में देखा गया। इसके बाद मेरठ जाग्रति बिहार के कीर्ति पैलेस में नाले के किनारे तेंदुआ नजर आया। लखमी बिहार में दोपहर के समय तेंदुआ देखा गया। फिर जाग्रति बिहार बीडीएस स्कूल के पास तेंदुआ देखा गया है।