श्रीलंका ने कर दिया धमाका, ज़िम्बाब्वे को हराकर बनाई वर्ल्ड कप में जगह

 

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में वेस्टइंडीज की टीम बाहर हो गई थी लेकिन श्रीलंका ने धमाका कर दिया। श्रीलंकाई टीम ने सुपर सिक्स में जिम्बाब्वे को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराते हुए वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।इस साल वर्ल्ड कप भारतीय सरजमीं पर होना है।

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे का खेल निराश करने वाला रहा। मेजबान टीम 165 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गई। यहां से श्रीलंका के लिए लक्ष्य हासिल करना मुश्किल काम नहीं था। श्रीलंकाई टीम ने धैर्य से खेलते हुए विकेट भी बचाये और लक्ष्य भी हासिल कर लिया। निसंका ने शतकीय पारी खेली।

 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। जिम्बाब्वे के ओपनर गुम्बी बिना खाता खोले आउट हो गए। यहाँ से शुरू हुआ विकेट पतन लगातार चलता रहा। जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सीन विलियम्स थे। उन्होंने 56 रनों की पारी खेली लेकिन टीम 165 के कुल स्कोर पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए तीक्ष्णा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। मदुशंका ने भी 3 विकेट अपने नाम किये।

 

जवाबी पारी में खेलते हुए श्रीलंका के ओपनरों ने ही काम कर दिया। करुणारत्ने और निसंका ने मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। इस बीच करुणारत्ने 30 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन निसंका फिफ्टी के बाद टिके रहे। उनके साथ कुसल मेंडिस भी क्रीज पर थे। दोनों ने स्कोर आगे बढ़ाया और टीम को जीत दिलाकर लौटे। इस दौरान निसंका शतक जड़ने में भी सफल रहे। उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

 

श्रीलंकाई टीम ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। श्रीलंका की टीम वनडे वर्ल्ड कप की नौवीं टीम बन गई है। एक टीम और क्वालीफाई करेगी और सभी दस टीमें सामने होंगी।