पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा और बौछारें पड़ने की संभावना

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को भी बारिश होने की संभावना है. बारिश की संभावना को देखते हुए आईएमडी (IMD) ने राज्य के सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. विभाग के ओर से जिन जिलों में ऑरेंज अलर्ट है उनमें सहारनपुर (Saharanpur), मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar), बिजनौर (Bijnor), मेरठ (Meerut), बागपत (Baghpat), मुरादाबाद (Moradabad), बुलंदशहर और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

 

विभाग ने राज्य के बागपत, गाजियाबाद, नोएडा, हाथरस, हाथरस, मथुरा, आगरा, इटावा, फिरोजाबाद, कासगंज, बदायूं, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर, बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और आसपास के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

मौसम विभाग के ओर से जारी की गई चेतावनी में कहा गया है कि पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा और बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर तेज बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि यहां भी कई जगहों पर वज्रपात को लेकर लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. पश्चिमी इलाकों में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ ही वज्रपात की बात चेतावनी में कही गई है.