अभी भारत वापस नहीं आएगी अंजू, पाकिस्तान सरकार ने 1 साल के लिए बढ़ाया वीजा

 

 

लाहौर. भारत से पाकिस्तान जा पहुंची अंजू को लेकर पाकिस्तान सरकार लगातार द​रियादिली दिखा रही है. अंजू के धर्म परिवर्तन कर फातिमा बन जाने और वहां नसरुल्लाह से शादी करने के बाद अब उसके खत्म हो रहे वीजा को 1 साल के लिए बढ़ा दिया गया है.वीजा अवधि 1 साल बढ़ाए जाने का दावा अंजू के पति नसरुल्लाह ने खुद ही एक वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान किया है.

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय (गृह मंत्रालय) ने अंजू का वीजा उसके दूसरे पति नसरुल्लाह की गुजारिश पर बढ़ाया है. इसके बाद अंजू को पाकिस्तान में वैध तरीके रहने की फिलहाल अनुमति मिल गई है.

 

 

गौरतलब है कि अंजू जुलाई माह में भारत से अपने पति अरविंद और दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान पहुंच गई थी. वह वहां ऊपरी दीर खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने पहुंची थी. पहले अंजू ने नसरुल्लाह से दोस्ती पर लोगों को गुमराज किया, लेकिन फिर बाद में उसने इस्लाम धर्म अपनाकर नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया. अंजू का वीजा 1 साल तक बढ़ जाने से यह साफ हो गया है कि अब अंजू भारत वापस नहीं लौटेगी और पाकिस्तान में ही नसरुल्लाह की बेगम बनकर रहेगी.

 

नसरुल्लाह ने की 1 साल के वीजा की पुष्टि

 

वीजा अवधि बढ़ाए जाने पर नसरुल्लाह ने कहा, ‘मैं इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय में अपनी बेगम अंजू (फातिमा) का वीजा बढ़ाने के लिए आया था. मंत्रालय ने जो रिक्वायरमेंट्स मांगे थे उसे पूरा कर दिया गया है और अंजू को एक साल का वीजा मिल गया है.’ पाकिस्तान मीडिया से बात करते हुए नसरुल्लाह ने कहा कि उसे अभी वीजा अवधि बढ़ाए जाने की कॉपी नहीं मिली है. वह जल्द ही उसे मिल जाएगी.