दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस कप्तान से की शिकायत

बरेली। दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला के पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न मामले में नजदीकी थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। अब पत्नी पर मुकदमा वापस लेने का दवाब बना रहा है। उसे धमकी दे रहा है। महिला ने इस मामले में एसएसपी से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

थाना किला के हुसैन बाग निवासी मोहसिना ने बताया कि पांच साल पहले उसकी शादी एजाज अहमद उर्फ एजाज बेग निवासी मोहल्ला बाकरगंज थाना किला के साथ कि थी। उसके पति के खिलाफ न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। उसके पति व ससुराल वालों ने 2 नबम्बर को दहेज की माग की उसके साथ मारा पीटा और जान से मारने की धमकी देते हुए तीन बार तलाक, तलाक कहकर तलाक दे दिया और मात्र पहने हुए कपड़ो में दो वर्ष की पुत्री सहित घर से निकाल दिया। पति के खिलाफ उसने थाना किला में मुकदमा दर्ज करा दिया था।

शुक्रवार की रात करीब 10 बजे उसका पति एजाज बेग, जेठ फरीद बेग, रियाज़ बेग व देवर फैज़ी जबरदस्ती घर पीड़ित महिला के घर में घुस आए और प्रार्थिनी को गंदी-गंदी गालियां दीं साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि अपना मुकदमा वापस ले ले। यदि मुकदमें में आगे कोई कार्यवाही की तो तेरे मामा रहमत हुसैन व तुझे जान से मारकर लाश ठिकाने लगा देंगे और पुलिस से हमारी बात भी हो चुकी है। ये भी कहा कि इस मुकदमे में पुलिस हमारा कुछ नहीं करेगी और न ही तू हमारा कुछ बिगाड़ पाएगी। जिसके बाद डरी सहमी महिला इस मामले में एसएसपी से कार्रवाई करने की गुहार लगाई।