पाकिस्तान को मिलेगी बाकी टीमों जैसी सुरक्षा, भारत सरकार ने कर दिया साफ 

भारतीय टीम के साथ कोच बनकर आयरलैंड नहीं जाएंगे लक्ष्मण, 15 अगस्त को उड़ान भरेगी टीम इंडिया

आयरलैंड दौरे पर तीन T20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम अगले कुछ ही दिनों में उड़ान भरने वाली है। कहा जा रहा था कि वीवीएस लक्ष्मण इस टीम के कोच के रूप में साथ जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है। लक्ष्मण टीम के कोच नहीं होंगे।

भारतीय टीम का कप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाया गया है और टीम 15 अगस्त को डब्लिन के लिए उड़ान भरेगी। राहुल द्रविड़ इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम के साथ हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर कोच बनकर जाएंगे। अब यह कहा गया है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड लक्ष्मण इस टीम के कोच नहीं होंगे। हालांकि साईराज बहुतुले और सितांशु कोटक जैसे अन्य कोच सहयोगी स्टाफ की भूमिका में दिखेंगे। तीन T20 मुकाबलों की सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के तीनों T20 मुकाबले डब्लिन में ही खेले जाएंगे।

पाकिस्तान को मिलेगी बाकी टीमों जैसी सुरक्षा, भारत सरकार ने कर दिया साफ

भारत में इस साल ODI वर्ल्ड कप खेला जाना है। कुल 10 टीमें भारत में आकर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान की टीम भी भारत का दौरा करेगी। माना जा रहा था कि पाकिस्तान टीम को भारत सरकार द्वारा खास सुरक्षा दी जाएगी, लेकिन अब भारत के विदेश मंत्रालय ने ये साफ कर दिया है कि पाकिस्तान टीम को भी वहीं सुरक्षा दी जाएगी जो अन्य टीमों को मिलेगी।भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ देश में आगामी ICC वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली किसी भी अन्य टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। भारत 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ ICC वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले किसी अन्य देश की क्रिकेट टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा।