सबसे बड़ी ओपनिंग वाला सीक्वल बनी ‘गदर 2’

 

सनी देओल के तारा सिंह अवतार की वापसी ने एक बार फिर से थिएटर्स को शानदार कमाई वाले दिन दिखाने शुरू कर दिए हैं. 22 साल बाद लौटे इस आइकॉनिक हीरो ने पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर राज करना शुरू कर दिया है. 2001 में रिलीज हुई ‘गदर’ का सीक्वल 22 साल बाद आया है. लोगों को ‘गदर 2’ से दमदार कमाई की उम्मीद तो थी, लेकिन ये कमाई इतनी विस्फोटक होगी ये किस ने भी नहीं सोचा था.

 

शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई ‘गदर 2’को जनता ने पहले दिन से ऐसा प्यार दिया कि कई जगह तो थिएटर्स के बाहर फिल्म देखने के लिए लंबी-लंबी लाइनें नजर आईं. कई सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में तारा सिंह की वापसी के साथ ही, लंबे समय बाद ‘हाउसफुल’ बोर्ड्स की वापसी भी हुई है. दिल्ली-मुंबई जैसे मंत्रों शहरों के मल्टीप्लेक्स हों, या फिर पटना-गोरखपुर जैसे छोटे शहरों के सिंगल स्क्रीन थिएटर्स, शुक्रवार को ‘गदर 2’ ने हर जगह जमकर धमाल मचाया. इस धमाल के नतीजे शनिवार सुबह से आने शुरू हो गए हैं. ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि ‘गदर 2’ ने पहले ही दिन, इस साल का दूसरा सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन किया है.

 

 

पहले दिन ‘गदर 2’ की एडवांस बुकिंग ही बहुत शानदार थी. सिर्फ नेशनल चेन्स में ही 2 लाख 80 हजार से ज्यादा, और कुल मिलाकर 7 लाख से ज्यादा एडवांस टिकट्स के साथ ‘गदर 2’ थिएटर्स में रिलीज हुई. माना जा रहा था कि पहले दिन फिल्म का कलेक्शन 30 करोड़ रुपये की रेंज में रह सकता है. लेकिन सनी के ‘तारा सिंह’ अवतार ने इसे कहीं बेहतर शुरुआत फिल्म को दिलाई है. ट्रेड रिपोर्ट्स में अनुमान बताते हैं कि ‘गदर 2’ ने पहले दिन 38 से 40 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है.

 

 

सनी की फिल्म ने, ‘पठान’ के बाद 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग की है. शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ ने पहले दिन 57 करोड़ रुपये कमाए थे. प्रभास की ‘आदिपुरुष’ पहले दिन के 36 करोड़ रुपये के साथ, ‘पठान’ के बाद दूसरे नंबर पर थी. अब सनी की फिल्म ‘आदिपुरुष’ से निकल गई है.

 

बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो सनी की फिल्म, सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. आमिर खान की ‘धूम 3’ (2013) ने पहले दिन 36.22 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और ये किसी सीक्वल की सबसे बड़ी ओपनिंग थी. ‘गदर 2’ ने 10 साल बाद ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. सारी इंडियन फिल्मों की बात करें, तो 57 करोड़ के ओपनिंग कलेक्शन के साथ ‘KGF 2’ सबसे बड़ी ओपनिंग वाला सीक्वल थी. इसके बाद ‘बाहुबली 2’ आती है जिसने पहले दिन 41 करोड़ कमाए थे. इनके बाद ‘गदर 2’ तीसरे नंबर पर आती है.

 

‘गदर 2’ ने सनी को उनके करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग दिलाई है. पहले ही दिन फिल्म का कलेक्शन 40 करोड़ के करीब पहुंचना, इस बात का चांस बनाता है कि ‘गदर 2’ सिर्फ वीकेंड में ही 100 करोड़ रुपये कमा लेगी. बॉक्स ऑफिस पर सनी का ये कारनामा लंबे समय तक रिकॉर्ड रहने वाला है.