Gadar 2 के ज्यादा भरे थिएटर्स फिर भी कमाई में Pathan से पीछे , जानें किसने बिगाड़ा खेल

 

गदर 2 की तुलना शुरुआत से ही साल 2023 की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म पठान से हो रही है। अब कमाई के आंकड़े आ गए हैं तो यह कम्पेरिजन और तेज हो गया। कई रिपोर्ट्स हैं कि पठान की ऑक्यूपेंसी गदर 2 से कम थी।इस पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि कम ऑक्यूपेंसी के बाद पठान पहले संडे में गदर से आगे कैसे? बता दें कि पठान का पहले संडे का कलेक्शन 60.75 करोड़ के आसपास था, वहीं गदर 2 की पहले संडे को 52 करोड़ ही कमा पाई। आइए जानते हैं कि वे कौन-सी वजहें रहीं, जिनसे गदर 2 की कमाई प्रभावित हुई।

 

पठान को मिले ज्यादा स्क्रीन्स

गदर 2 की रिलीज के बाद कई ट्रेड एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि यह जेलर और ओएमजी 2 के साथ रिलीज न होती तो इस साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हो सकती थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पठान को इंडिया में 5000 के करीब स्क्रीन्स मिले थे, जबकि गदर 2 से जुड़े सोर्स बता चुके हैं कि यह मूवी 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

 

…पार हो जाता 80 करोड़

Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान को 7000 से ज्यादा शोज मिले थे। गदर को उतने शोज भी नहीं मिल पा रहे क्योंकि साथ में और फिल्में हैं। अगर गदर को संडे यानी 13 अगस्त जैसी ऑक्यूपेंसी के साथ पठान जितने शोज मिले होते तो यह भारत में नेट 80 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर लेती। यहां बता दें कि स्क्रीन्स और शोज में फर्क है। पठान के हिस्से दोनों ही ज्यादा थे।

 

जेलर से भी फंसा पेच

दरअसल, साउथ में जेलर की धूम है। इस वजह से गदर 2, ओएमजी 2 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को साउथ में उतने शोज नहीं मिल पा रहे। जेलर के शोज हिंदी बेल्ट में भी हैं। रिपोर्ट्स का दावा है ये फिल्में लगी होने के बाद भी अगर गदर 2 को ज्यादा शोज मिले होते तो यह पहले संडे को 80 करोड़ पार कर जाती।

 

पठान है ओपनिंग ग्रॉसर

बता दें कि गदर की पहले दिन की कमाई 40 करोड़ से हुई थी। साथ में ओएमजी 2 और एक दिन पहले जेलर रिलीज हुई थी। कुछ शोज रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के भी थे। वहीं पठान सिंगल बड़ी रिलीज थी। इसका ओपनिंग डे कलेक्शन 55 करोड़ से ज्यादा है। बॉक्स ऑफिस इंडिया.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, पठान इंडिया फर्स्ट डे ऑल टाइम नेट ग्रॉसर फिल्म है।