75 करोड रूपया सालाना की सेलरी त्याग कर श्री श्री प्रकाशभाई शाह बने जैन सन्यासी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अम्बानी के राइट हैंड और रिलायंस इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेसिडेंट, श्री श्री प्रकाशभाई शाह मुंबई में विगत 25 अप्रैल को जैन दीक्षा लेकर सन्यासी बने। इस महानायक ने पुनः सिद्ध किया कि पैसा सबकुछ नहीं होता है। ज्ञात हो कि इनकी सेलरी 75 करोड रूपया सालाना है।

आलिशान जीवन व्यतीत करने के लिए कितने ऐसे लोग है जो कुछ भी करने के लिए तत्पर रहते है लेकिन वहीं इस भेड़चाल की दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है जो मोह-माया तो दूर ऐशो आराम की जिन्दगी व पैसों को त्यागकर सादा जीवन बीताने में विश्वास रखते हैं और शांति की तलाश में सब कुछ त्याग देते हैं। ऐसे महान व्यक्तित्व के बारे में सोचकर ही मन श्रद्धा से भर उठता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं दुनिया के आठवें नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अम्बानी के राइट हैंड और रिलायंस इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेसिडेंट प्रकाश भाई शाह की। बता दें कि मुंबई में बीते 25 अप्रैल को जैन दीक्षा लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के वाइस प्रेसिडेंट सन्यासी बने। उन्होंने एक बार फिर से यह सिद्ध कर दिया कि पैसा सब कुछ नहीं होता। इंसान वहीं कामयाब होता है जो कि शांति और सुखी जीवन व्यतीत करने में ही विश्वास रखता है। प्रकाश भाई की सालाना सैलरी 75 करोड़ रूपये है मगर इतना सब कुछ होने के बावजूद, लक्जरी लाइफ जीते हुए भी उन्होंने सब त्याग कर सन्यास को अपना लिया। उनकी इस महानता पर सभी आश्चर्यचकित रह गये और ट्वीट करके प्रकाशभाई के इस कार्य को खुब प्रेरित करते हुए दुनिया को इस बारे में अवगत करा रहें है कि पैसा ही सब कुछ नहीं है।