यूपी में होगी 50 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक्री

 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, टमाटर का अखिल भारतीय औसत थोक मूल्य15 अगस्त को घटकर 88.22 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया, जो एक महीने पहले 97.56 रुपये प्रति किलोग्राम था। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) ने नेपाल से 10 टन टमाटर के आयात के लिए अनुबंध किया है।

 एनसीसीएफ की प्रबंध निदेशक एनिस जोसेफ चंद्रा ने पीटीआई से कहा, हमने नेपाल से 10 टन टमाटर आयात का अनुबंध किया है। इसमें से 3-4 टन कल उत्तर प्रदेश में वितरित किया गया। लगभग 5 टन टमाटर रास्ते में है और कल उत्तर प्रदेश में पचास रुपए प्रति किलो के हिसाबह से बेचा जाएगा। उत्तर प्रदेश में आयातित और स्थानीय रूप से खरीदे गए टमाटर दोनों को चुनिंदा स्थानों पर स्थिर दुकानों के साथ-साथ मोबाइल वैन के माध्यम से बेचा जा रहा है।

 

नेपाल से टमाटर के और आयात के बारे में पूछे जाने पर जोसेफ चंद्रा ने कहा, “नेपाल से आयात क्रमिक तरीके से किया जाएगा क्योंकि कुछ राज्यों की मंडियों में घरेलू आवक शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में टमाटर की नई फसल की आवक थोक मंडियों में शुरू हो गई है और कीमतें भी कम हो रही हैं।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, टमाटर का अखिल भारतीय औसत थोक मूल्य15 अगस्त को घटकर 88.22 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया, जो एक महीने पहले 97.56 रुपये प्रति किलोग्राम था।