सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और मजबूत कानून व्यवस्था को लेकर जाने जाते हैं. अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर तो उनकी पहचान बन चुका है. सीएम योगी का यही स्टाइल अब लोगों को खूब पसंद आ रहा है. उनका लोकप्रियता का जलवा ये है कि वो देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं, इंडिया टुडे और सी वोटर्स ने एक सर्वे किया है जिसमें सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर रहे हैं.

 

ये सर्वे 15 जुलाई 2023 से 14 अगस्त 2023 के बीच किया गया है, इस सर्वे के दौरान देश भर में लोगों से सवाल पूछे गए. इन सभी को देश के 30 मुख्यमंत्रियों की सूचनी दी गई थी, जिसमें उन्हें तमाम मुख्यमंत्रियों को उनकी लोकप्रियता के हिसाब से रेटिंग देनी थी. इस सर्वे में सीएम योगी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया, उन्होंने 43 फीसद लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया, वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे. उन्हें 19 फीसद लोगों ने अपनी पसंद बताया.

 

सीएम योगी बने देश की पहली पसंद

 

सर्वे में 43 फीसद लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चुना है. दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे, जिन्हें 19 फीसद लोगों ने पसंद किया वहीं तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहीं, जिनके नाम पर 8.8 फीसद लोगों ने अपनी पसंद को जाहिर किया. लोगो ने सीएम योगी की लोकप्रियता की वजह भी बताई है. उनके मुताबिक सीएम योगी के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए फैसलों की वजह से उन्हें लोगों ने ज्यादा पसंद किया है. उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सख्त रुख और हिन्दुत्व का एजेंडा साथ लेकर चलने के साथ एक नया मॉडल तैयार किया है. जो लोगों को पसंद आ रहा है.

 

लोगों का मानना है कि जहां वो अपराधियों पर लगाम कसने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करने से भी पीछे नहीं हटते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए भी उनके द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं वो जनता को पसंद आ रहे हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर एमके स्टालिन और पांचवें नंबर पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं