70 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के सीईओ हिरेन गाडा को गिरफ्तार

शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के सीईओ हिरेन गाडा को गिरफ्तार किया गया है। बताते चले कि गाड़ी और उनके सहयोगियों ने कथित तौर पर 70.25 करोड़ रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का दावा करने के लिए कई शैलकंपनियां बनाईं थी।

 

केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (Central Goods and Service Tax ) डिपार्टमेंट ने कथित तौर पर 70.25 करोड़ रुपये की कर धोखाधड़ी करने के आरोप में शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिरेन गाडा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने कई बॉलीवुड फिल्मों का प्रोडक्शन किया है। शेमारू उसके पास एक वीडियो ऑन डिमांड एप्लिकेशन भी है।

 

 

वहीं शेमारू अपना एंटरटेनमेंट चैनल भी ऑपरेट करता है। ये डीटीएच जैसे सबसे पॉप्युलर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। जीएसटी ऑफीसर्स को मिली इंफर्मेशन के मुताबिक हिरेन गाडा और उनके सहयोगियों ने करोड़ों रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का दावा करने के लिए कई फर्जी फर्में बनाईं, इससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ है। गाडा ने किसी भी आयटम या सर्विस की डिलीवरी किए बिना 70.25 करोड़ रुपये के टैक्स क्रेडिट का प्रॉफिट उठाने के लिए फर्जी फर्मे बनाने की बात एक्सेप्ट की है।