रेलवे स्टेशन पर मासूम बच्ची ने बचाई बेहोश हुई माँ के साथ दुधमुहे बच्चे की जान

मुरादाबाद। Railway Station पर दिल को झकझोर करने वाला नजारा सामने आया है। जहाँ एक मासूम बच्ची ने अपनी बेहोश हुई माँ सहित दुधमुहे बच्चे की जान बचाई है। आर पी एफ और जी आर पी ने बेहोश महिला को District hospital में भर्ती करा दिया है जहाँ उसका इलाज चल रहा है।फिलहाल महिला कौन है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।जिला अस्पताल के Doctor के मुताबिक़ जी आर पी ने महिला को भर्ती कराया है।

दरअसल Moradabad रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म बदलने के लिए जाने वाले पुल की सीढ़ियों का जहाँ पर शनिवार की शाम एक मासूम बच्ची जो बोल तो नहीं पा रही थी लेकिन इशारों इशारों में कुछ कहना चाह रही थी। जिसे वहा तैनात आर पी एफ की महिलाकर्मियों ने कुछ समझ कर बच्ची के साथ उसके पीछे चलना शुरू कर दिया। तो बच्ची आगे आगे और आर पी ऍफ़ टीम पीछे पीछे कहते चलने लगी कि चलो। फिर बच्ची ने उनका हाथ पकड़कर वहां तक पहुंचा दिया जहाँ उसकी माँ बेहोश अवस्था में थी और एक दुधमुहाँ बच्चा भी माँ के सीने से लिपटकर रो रहा था। और एक बैग भी खुला पड़ा था। जिसे देख आर पी एफ महिलाकर्मियों के भी होश उड़ गए।बेहोश महिला के मुहं पर पानी के छींटे मारे। पानी पिलाने की कोशिश भी की।अपनी माँ के पास इतने लोग देखकर बच्ची भी उछलकूद करने लगी कि अब उसकी माँ की जान बच गई। एक बेहोश महिला के साथ दो बच्चे होने की सूचना पर जी आर पी के जवान भी मौके पर पहुँच गए और बेहोश महिला को Ambulance के जरिये जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। जहाँ महिला का इलाज चल रहा है,और महिला के साथ दोनों मासूम भी अस्पताल में ही हैं एक माँ के सीने से चिपका हुआ है तो मासूम बच्ची बराबर के बेड पर लेटकर खेल रही है। जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि जी आर पी ने एक महिला को भर्ती कराया है जो बेहोशी की हालत में है। उसके साथ दो बच्चे भी हैं।अभी महिला बेहोशी की हालत में है अपने बारे में कुछ बता नहीं पा रही है।

फ़िलहाल महिला कौन है कहाँ की रहने वाली है ये तो पता चल ही जाएगा,,लेकिन महिला की मासूम बच्ची की वजह से उसकी और दुधमुहे बच्चे की जान जरुर बच गयी है !