चर्चित शराब कांड आरोपियों द्वारा शराब फैक्ट्री संचालित करने पर की जाएगी कार्रवाई:नितिन अग्रवाल

 

अलीगढ़ सर्किट हाउस में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी नितिन अग्रवाल ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि अलीगढ़ के चर्चित शराब कांड आरोपियों द्वारा शराब फैक्ट्री संचालित करने पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार की आबकारी नीति ज्यादा से ज्यादा राजस्व बढ़ाने की है और इसके साथ सरकार की मंशा है, कि लोगों के सुरक्षा हो इससे कोई जनहानि ना हो। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पिछले डेढ़ साल एक भी घटना प्रदेश में नहीं हुई ना कोई जनहानि हुई है। यह आबकारी विभाग की एक बड़ी उपलब्धि है।

लगातार आबकारी विभाग की परिवर्तन टीम में अवैध रूप से कार्य करने वाले लोगों के विरुद्ध छापेमार कार्रवाई कर रहे हैं। जहां अवैध रूप से कारोबार हो रहा था। वहां अवैध रूप से कारोबार कर रहे लोगों के विरुद्ध एफआईआर हुई है और ऐसी प्वाइंटों को बंद किया गया है। पहले हम कंज्यूमर स्टेट में थे आज हम प्रोडक्शन स्टेट की तरफ बढ़ रहे हैं। आतिश में किसी भी जगह एथेनॉल का सबसे अधिक प्रोडक्शन हो रहा है,तो वह उत्तर प्रदेश में हो रहा है। चीन का उत्पादन भी उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक हो रहा है।

भारी राज्यों से प्रदेश में आने वाली अवैध शराब पर 95फीसदी लग चुकी है। जो 5फीसदी रह गई है। उसे पर आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। अन्य प्रदेशों से अवैध रूप से उत्तर प्रदेश में होकर दूसरे प्रदेश में अवैध रूप से जा रही शराब पर गृह विभाग के साथ मिलकर आबकारी विभाग की टीमों ने बहुत बड़ी-बड़ी कार्रवाई की है और काफी माल बरामद किया है और आरोपियों को जेल भी भेजा है।